Monday , May 20 2024
Home / MainSlide / मानसिक दृढ़ता और संकल्प का भी परीक्षण करती है बॉडी बिल्डिंग- बृजमोहन

मानसिक दृढ़ता और संकल्प का भी परीक्षण करती है बॉडी बिल्डिंग- बृजमोहन

रायपुर 15 जनवरी।छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बॉडी बिल्डिंग और पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता है, जो प्रतिभागियों से कड़ी मेहनत और समर्पण की मांग करती है।

     श्री अग्रवाल ने राजधानी के बूढ़ेश्वर मंदिर परिसर में आयोजित मिस्टर रायपुर 2024 एंड छत्तीसगढ़ स्टेट बॉडी बिल्डिंग एंड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के पुरस्कार समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये प्रतियोगिताएं न केवल शारीरिक प्रदर्शन का परीक्षण करती है, बल्कि मानसिक दृढ़ता और संकल्प का भी परीक्षण करती हैं।

   उन्होंने विजेता बॉडी बिल्डर को मेडल और कैश प्राइज देकर सम्मानित किया। इस चैंपियनशिप में राबिन सिंह को मिस्टर रायपुर, कामेश्वरी को मिस रायपुर और दिव्यांग वर्ग में ए. शिवा राव को खिताब मिला। रायगढ़ की आभा कुजूर ने तीन खिताब अपने नाम किए।

  प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक भिलाई के श्री अरविंद सिंह अंतर्राष्ट्रीय जज बॉडी बिल्डिंग श्री महेंद्र टेका, प्रोटीन विला के श्री दुर्गेश साहू, सर्वश्री हेमंत परमाले, निर्मल भारती, शशि साहू, सागर दास, धर्मेंद्र दास रहे।कार्यक्रम का संचालन पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन छग के महासचिव श्री ऊदल वाल्मीकि ने किया। चैंपियनशिप का आयोजन रायपुर जिला बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के सचिव मानिक ताम्रकार ने किया।