Tuesday , September 17 2024
Home / खास ख़बर / हरियाणा : बिजली घर के 132 केवी ट्रांसफॉर्मर में लगी आग

हरियाणा : बिजली घर के 132 केवी ट्रांसफॉर्मर में लगी आग

हांसी के भिवानी रोड पर स्थित बिजली घर में 132 केवी के ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। इससे आधे शहर को आने वाली मेन लाइन बंद हो गई। जिससे सुबह सात बजे बिजली कट लग गया और 15 हजार से अधिक की आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना मिलने पर मौके पर कई पुलिस की गाड़ियां पहुंची और फायर विभाग को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, मगर आग पर काबू नहीं पाया गया। चारों गाड़ियों का पानी भी खत्म हो गया।

फायर ब्रिगेड के कर्मचारी विनोद ने बताया कि पानी खत्म हो चुका है और लाइट बंद होने के कारण पानी नहीं भरा जा रहा। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने बताया कि बरवाला व हिसार से और गाडियां मंगवाई गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि जरनेटर के द्वारा गाड़ियों में पानी भरवाने का प्रयास किया जा रहा है।

बिजली विभाग के अधिकारियो के अनुसार ट्रांसफॉर्मर में तेल होने के कारण आग पर काबू पाना बड़ा मुश्किल हो रहा है। बिजली गुल होने के कारण 10 बजे के बाद बैंकों समेत सरकारी कार्यालयों और निजी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो सकता है। वहीं शहर कई क्षेत्रों के लोगों को काफी देर तक बिजली आपूर्ति बहाल होने का इंतजार करना पड़ेगा। आग लगने के कारण ट्रांसफार्मर का जंपर और डिस्क को नुकसान पहुंचा और केबल भी पूरी तरह से जल गई। घटना के बाद तुरंत बिजली कर्मी मौके पर पहुंचे।

बिजली कर्मचारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद ही बिजली बहाल करने का काम शुरू किया जाएगा। लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर की आग पर काबू नहीं पाया गया। आग पर काबू पाने के बाद ही बिजली ठीक करने का काम शुरू किया जाएगा। आग लगने से उमरा रोड़, काली देवी रोड़, रामसिंह कॉलोनी, उत्तम नगर, शांति नगर, जगन्नाथ कॉलोनी, जीटी रोड सहित अन्य इलाकों में बिजली बंद पड़ी है। जिस कारण लोगों को अधिक समस्या झेलनी पड़ रही है।