Sunday , April 21 2024
Home / खास ख़बर / पानीपत से सड़क के रास्ते रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल

पानीपत से सड़क के रास्ते रोहतक पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल दोपहर करीब दो बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। बुधवार सुबह करीब 9:20 बजे हिसार के गांव दुल्त के लिए रवाना होंगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मौसम खराब होने की वजह से मंगलवार को सुबह 11 बजे रोहतक नहीं पहुंच सके। मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ से उड़ान नहीं भर सका। सीएम मनोहर लाल चंडीगढ़ से पानीपत तक ट्रेन में आए और उसके बाद पानीपत से रोहतक तक सड़क के रास्ते सफर किया। सीएम सीधे राजकीय महिला काॅलेज में नेताजी सुभाष जयंती समारोह में पहुंचे।

इसके बाद दोपहर करीब दो बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। रात को रोहतक में ही रहेंगे। बुधवार सुबह करीब 9:20 बजे हिसार के गांव दुल्त के लिए रवाना होंगे। वहां से प्रदेशस्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

सात योजनाएं शामिल, रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के साथ बनने वाली सड़क का करेंगे शिलान्यास
डीसी अजय कुमार ने बताया कि बुधवार को स्थानीय स्तर पर लघु सचिवालय में कार्यक्रम होगा, जिसमें राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा मुख्यातिथि होंगे। मुख्यमंत्री लाहली-कलानौर-महम रेलवे स्टेशन के बीच लेवल क्रॉसिंग पर 35 करोड़ 40 लाख रुपये से अधिक की राशि से बनने वाले दो लेन ऊपरगामी पुल, शहर में एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के साथ-साथ 21 करोड़ 27 लाख की लागत से बनने वाली सड़क, 6 करोड़ 25 लाख रुपये में बनने वाली बनियानी माइनर की बुर्जी संख्या शून्य से 20044, डोभ माइनर की बुर्जी संख्या शून्य से 4700 की रिमॉडलिंग और 2 करोड़ 93 लाख रुपये से अधिक की राशि से ढुराना माइनर की बुर्जी संख्या शून्य से 15500 तक रिमॉडलिंग का शिलान्यास करेंगे।

इन तीन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण
डीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महम ड्रेन की बुर्जी 50 पर बाढ़ राहत कार्यों के लिए लगभग 7 करोड़ में बने पेवर ब्लॉक, ईओटी क्रेन्स, ट्रांसफॉर्मर्स व नए पंप की खरीद, रोहतक लिंक ड्रेन की बुर्जी संख्या 8287, 11210, 18999, 21317 एवं 22712 पर 4 करोड़ 56 लाख रुपये में बने नवनिर्मित पुल और महम ड्रेन की बुर्जी संख्या 63000 के स्थाई पंप हाऊस पर एक करोड़ 38 लाख में बने दूसरे पंप हाउस का लोकार्पण करेंगे।

आप नेता के घर के बार पुलिस तैनात 
वहीं, आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव लवलीन टुटेजा ने बताया कि वे सुबह आठ बजे घर से स्कूटी पर निकल रही थे। तभी पुलिस की टीम पहुंची और वापस घर के अंदर भेज दिया। बाहर अब तक पुलिसकर्मी तैनात हैं। उनको बार-बार क्यों घर से बाहर निकलने से रोका जा रहा है। यह उनकी समझ से बाहर है।