Friday , May 10 2024
Home / राजनीति / भारत जोड़ो न्याय यात्रा: लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार होंगे राहुल गांधी ?

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार होंगे राहुल गांधी ?

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं हिमंत बिस्वा सरमा सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं असम के सीएम ने यह आरोप लगाया है कि यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने राज्य में अशांति पैदा कर दी। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को गिरफ्तार करेंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज 12वां दिन है। यात्रा आज बंगाल पहुंचेगी। यात्रा जब असम में पहुंची तो उस दौरान कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग चली।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री के देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दे दिया। वहीं, भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं पर राज्य में अशांति पैदा करना का आरोप लगाया। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राहुल भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम को अस्थिर करना चाहते थे।

गुवाहाटी में यात्रा को लेकर हुआ बवाल
हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ने यात्रा को गुवाहाटी के मुख्य सड़कों से गुजरने की इजाजत नहीं दी। राज्य सरकार के इस फैसले से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश पैदा हो गया। कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन करते हुए बैरिकेड तोड़ दिए। इसके बाद कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

असम को अस्थिर करना चाहते थे राहुल गांधी: सीएम हिमंत
सीएम हिमंत ने यात्रा का जिक्र करते हुए कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी से 2-3 सवाल पूछना चाहता हूं कि, उस दिन, उन्होंने (कांग्रेस) बताद्रवा थान में प्रवेश करने के लिए हंगामे की स्थिति पैदा कर दी थी। राहुल गांधी भूपेन हजारिका समाधि क्षेत्र के सामने गुवाहाटी पार कर गए।”

सीएम हिमंत ने आगे कहा,”राहुल गांधी ने हाजो हयाग्रीव माधव मंदिर और पोवा मक्का को पार किया। इसके बाद वह वहां नहीं रुके। राहुल गांधी बारपेटा सात्रा के सामने से भी गुजरे लेकिन वो वहां एक मिनट के लिए भी नहीं रुके। वो कामाख्या मंदिर में भी नहीं रुकें। यह पूरी घटना केवल मीडिया आकर्षण और असम को अस्थिर करने के लिए थी।”

वहीं, राहुल गांधी की आलोचना करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, अगर वह (राहुल गांधी) महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव का सम्मान करते हैं, तो वह बारपेटा सात्रा, पटबाउसी सत्रा जा सकते थे।

राहुल गांधी की गिरफ्तारी पर क्या बोले असम सीएम
सीएम हिमंत ने कहा, “अगर वह असम से प्यार करते हैं, तो वह भूपेन हजारिका समाधि क्षेत्र में रुक सकते थे और भूपेन हजारिका को श्रद्धांजलि दे सकते थे। अगर वह हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, तो वह एक मिनट के लिए कामाख्या मंदिर भी जा सकते थे। लेकिन उनका मुख्य उद्देश्य असम को अस्थिर करना था। इसके अलावा, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी को गिरफ्तार करेंगे।”

“हम उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार करेंगे। अगर हम उन्हें पहले गिरफ्तार करते हैं, तो इसका राजनीतिकरण हो जाएगा। अब मामला दर्ज किया गया है, एसआईटी जांच करेगी और हमारे पास सबूत हैं। उनके उकसाने के बाद गुवाहाटी में एक बड़ी घटना हो सकती थी।” हम लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति नहीं करना चाहते क्योंकि हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं।”

14 अप्रैल से पहले असम में हो लोकसभा चुनाव: हिमंत बिस्वा सरमा
आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों के बारे में बात करते हुए, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह भारत के चुनाव आयोग से 14 अप्रैल से पहले असम में लोकसभा चुनाव कराने का अनुरोध करेंगे ताकि लोग बोहाग या रोंगाली बिहू उत्सव मना सकें।

असम के सीएम ने आगे कहा, “सामान्य तौर पर बोहाग बिहू से पहले असम में चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई थी। मैं भारत के चुनाव आयोग से 14 अप्रैल से पहले असम में चुनाव कराने का भी अनुरोध करूंगा, ताकि लोग बिहू मना सकें। हमें असम में कोई समस्या नहीं है और मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को देश में बड़ी जीत मिलेगी।”