Saturday , May 11 2024
Home / खास ख़बर / उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव में किन मुद्दों को घोषणापत्र में शामिल करेगी कांग्रेस

उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव में किन मुद्दों को घोषणापत्र में शामिल करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या मुद्दे शामिल होने चाहिएं, इसे लेकर बैठक आयोजित की गई। देशभर में कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलने वाले इन सुझावों व प्रस्ताव के आधार पर ही कांग्रेस अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी।

कांग्रेस घोषणा पत्र समिति की बैठक में नेताओं ने राज्य के प्रमुख चुनावी मुद्दे सुझाए। आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अग्निवीर भर्ती से लेकर पुरानी पेंशन बहाली को चुनावी घोषणापत्र में शामिल करेगी। इसके लिए शनिवार को देहरादून में कांग्रेस घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। बैठक में राज्य से जुड़े प्रमुख चुनावी मुद्दों का प्रस्ताव रखा गया।

रेसकोर्स स्थित अमरीक हॉल में कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के संयोजक छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और समिति सदस्य गुरदीप सिंह सप्पल ने मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक ली। बैठक में सभी से राय ली गई कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में क्या मुद्दे शामिल होने चाहिएं।

बैठक में सेना में अग्निवीर भर्ती, उत्तराखंड के भर्ती घोटाले, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी, अंकिता भंडारी हत्याकांड, खनन, किसानों के मुद्दे घोषणा पत्र में शामिल करने के प्रस्ताव आए। साथ ही पुरानी पेंशन बहाली को भी आम चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने की मांग की गई। देशभर में कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलने वाले इन सुझावों व प्रस्ताव के आधार पर ही कांग्रेस अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी।