Tuesday , March 5 2024
Home / खास ख़बर / पीएम मोदी यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर आज होंगे रवाना

पीएम मोदी यूएई की दो दिवसीय यात्रा पर आज होंगे रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त अरब अमीरात की दो दिन की यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। दोनों नेता आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। पिछले आठ महीनों में पीएम मोदी की संयुक्‍त अरब अमीरात के राष्ट्रपति से यह पांचवीं भेंट होगी।

अबू धाबी में करेंगे हिंदू मंदिर का उद्घाटन

यात्रा के बारे में नई दिल्ली में विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से भी भेंट करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में भाग लेंगे। पीएम मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर ‘बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था’ मंदिर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी अबू धाबी में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

अहलन मोदी कार्यक्रम के लिए लोगों में भारी उत्साह

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा कि मंदिर का उद्घाटन पीएम की यूएई यात्रा का अहम हिस्सा है। उस दिन लगभग 2000-5000 भक्तों के मंदिर में आने की उम्मीद है। वहीं पीएम मोदी के प्रति लोगों में दीवानगी देश ही नहीं विदेश में भी देखने को मिल रही है। यूएई में होने वाले अहलन मोदी कार्यक्रम के लिए कराए गए पंजीकरण से यह साफ झलक रही है। इस कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया है।