Monday , May 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोरबा: तीन दिनों से हो रही बारिश…जमकर हुई ओलों की बरसात

कोरबा: तीन दिनों से हो रही बारिश…जमकर हुई ओलों की बरसात

कोरबा में मौसम का मिजाज बीते दिन दिनों से बदला हुआ है। बारिश के साथ ओले भी बरसे हैं। जिले में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम का मिजाज बदलने से लोग परेशान हैं।

जिले में पिछले तीन दिनों से मौसम के मिजाज बदला हुआ है। कभी शाम होते ही बूंदाबांदी शुरू हो जाती है। वहीं तड़के सुबह मौसम का मिजाज बदलने लगता है। दिन भर गर्मी और शाम को बारिश के बाद लोग बीमार पड़ने लगे हैं।

मंगलवार रात को रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हुई। इसके बाद सुबह अचानक मौसम बदला हुआ था। वहीं बुधवार की रात को रिमझिम बारिश हुई। उसके बाद गुरुवार की सुबह मौसम का मिजाज बदला हुआ था।

जिले के सीमावर्ती क्षेत्र पसान इलाके में बुधवार की शाम जमकर बारिश हुई बारिश में बर्फ की ओले भी गिरे। इसे देखकर लोग हैरान हो गए। ओले गिरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अचानक हुई बारिश और ओले के चलते बाइक सवार और राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा किसान वर्ग को चिंता सताने लगी।

ग्रामीणों की मानें तो अचानक हुई बारिश और ओले के चलते लोगों का जनजीवन पर प्रभाव तो पड़ेगा ही इसके अलावा फसल और सब्जी पर भारी नुकसान होगा। इस सीजन में बारिश और ओले के चलते सब्जी खराब हो जाती है।

बुधवारी निवासी सुनील यादव ने बताया कि सुबह वह मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकला हुआ था। अचानक मौसम का मिजाज बदला हुआ था काफी समय बीत जाने के बाद भी बदली छाया हुआ था इसके बाद अचानक आंधी तूफान होने लगी और अब धूप आगे है निश्चित ही समय में समय इस तरह की मौसम परिवर्तन के चलते लोगों को परेशानी जरूर हो रही है। महाराणा प्रताप नगर निवासी गिरीश केसकर ने बताया कि लगातार जंगलों में हो रही पेड़ की कटाई और औद्योगिक संयंत्रों के निर्माण के चलते इस तरह की स्थिति निर्मित हो रही है।