Wednesday , May 29 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस की महतारी वंदन योजना की फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ाने की मांग

कांग्रेस की महतारी वंदन योजना की फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिन बढ़ाने की मांग

रायपुर 18 फरवरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने महतारी वंदन योजना की फार्म जमा करने की अंतिम तिथि में 15 दिन की बढ़ोतरी करने की मांग की है।

    प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 05 फरवरी को शुरू हुई महतारी वंदन योजना की ऑफलाइन और ऑनलाइन फार्म जमा करने की सुविधा  दी गई हैं.जिसके चलते अधिकाश महिलाओं ने ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों में आवेदन जमा करा  दिये  हैं जिसके कारण 62 लाख से अधिक आवेदन दिख रहा हैं. जबकि वास्तविकता में अभी भी लाखों महिला इस योजना का लाभ लेने के लिए न तो ऑफलाइन या न तो ऑनलाइन आवेदन की है. ऐसे में राज्य सरकार को महतारी वंदन योजना की फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी से आगे 15 दिनों के लिए बढ़ाना चाहिए।

     उन्होने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ तीन लाख से अधिक महिला मतदाता है जिन्हें भाजपा ने चुनाव के दौरान 1000 रु महीना महतारी वंदन योजना के नाम से देने का वादा किया है।योजना की शुरूआत  05 फरवरी को की गईं जिसकी अंतिम तिथि  20 फरवरी  घोषित किया गया है इससे समझ में आता है कि राज्य की भाजपा सरकार अपने वादा को पूरा करने में असमर्थ दिख रही है इसलिए मात्र 15 दिन की तिथि इस फॉर्म को भरने के लिए दिया गया है.जो प्रदेश की महिलाओं के साथ धोखा छल है।राज्य सरकार की प्राथमिकता में प्रदेश के प्रत्येक महिलाओं को उसे योजना का लाभ देना होना चाहिए।