Sunday , May 5 2024
Home / MainSlide / जिन्दल स्टील एंड पावर को सीएसआर एवं सस्टेनेबिलिटी अवार्ड

जिन्दल स्टील एंड पावर को सीएसआर एवं सस्टेनेबिलिटी अवार्ड

रायपुर, 19 फरवरी।जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) को एकीकृत वाटर शेड प्रबंधन परियोजनाओं के माध्यम से ओडिशा के अंगुल में किसानों की तरक्की में योगदान करने के लिए जल संरक्षण एवं मृदा प्रबंधन श्रेणी में सीएसआर एवं सस्टेनेबिलिटी अवार्ड – 2024 से सम्मानित किया गया है। यह परियोजना नाबार्ड के सहयोग से चलाई जा रही है।

   जेएसपी को यह सम्मान राष्ट्रीय  महिला आयोग की अध्यक्षा सुश्री रेखा शर्मा ने नईदिल्ली में आयोजित प्रभावी सतत व्यापार प्रथाओं पर राष्ट्रीय सम्मेलन में कंपनी के प्रतिनिधि को प्रदान किया। ऑल इंडिया बिजनेस एंड कम्युनिटी फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस सम्मान समारोह में केंद्र लालबहादुरशास्त्री फाउंडेशन के अध्यक्ष सुनील शास्त्री और वरिष्ठ राजनेता डॉ. विजय जॉली की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

    जेएसपी ने अपने चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व में अंगुल जिले के तुबे, कुलेई, देरजंग, मराटीरा और मढियामुंडा गांवों में प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन और कृषि विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

   जेएसपी की सामाजिक शाखा जेएसपी फाउंडेशन ने देरजंग और तुबे में वाटरशेड परियोजनाओं के माध्यम से मिट्टी का कटाव कम करने और  भूजल पुनर्भरण (ग्राउंड वाटर रिचार्ज) को अधिकतम करने में अभूतपूर्व सफलता पाई है, जिससे कृषिउत्पादन और किसानों की आमदनी में वृद्धि हुई है।

    टीम को बधाई देते हुए जेएसपी फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल ने कहा, “जेएसपी स्थानीय पारिस्थितिकी में सतत सुधार का हिमायती है और यह वाटरशेड परियोजना किसानों को आर्थिक रूप से उन्नत बनाने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।” उन्होंने इस सम्मान के लिए निर्णायक मंडल का धन्यवाद किया।