Tuesday , May 21 2024
Home / खास ख़बर / दमोह: बागेश्वर धाम जा रही तीर्थयात्री बस में लूट का प्रयास

दमोह: बागेश्वर धाम जा रही तीर्थयात्री बस में लूट का प्रयास

दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर हथनी तिराहा के पास बदमाशों ने तीर्थ यात्रियों की बस लूटने का प्रयास किया। चालक की सूझबूझ और यात्रियों की बहादुरी से नाकाम हुए बदमाश।

दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर नोहटा थाना क्षेत्र के हथनी गांव तिराहे पर बुधवार रात बागेश्वर धाम जा रही तीर्थ यात्रियों से भरी बस को बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया। करीब तीन से चार बदमाशों ने चलती बस पर पथराव किया और बस को दुर्घटनाग्रस्त करने की कोशिश की। चालक की सूझबूझ से बस अनियंत्रित नहीं हो पाई और उसने बस को खड़ा कर दिया। तत्काल ही बस में सवार यात्री बस से नीचे उतरे और जोर-जोर से हल्ला मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर बदमाश वहां से भाग गए।

मंडला निवासी बस चालक विनय ठाकुर ने बताया कि वह बालाघाट से बस क्रमांक एमपी 51 p0158 से तीर्थ यात्रियों को लेकर बागेश्वर धाम जा रहा था। दमोह से करीब 12-13 किलोमीटर पहले स्टेट हाईवे पर हथनी गांव तिराहे के पास कुछ बदमाशों ने अचानक बस के सामने आकर पथराव किया, जिसमें बस के दोनों फ्रंट कांच और साइड ग्लास टूट गए। दो यात्रियों को चोटें भी आई हैं।

चालक विनय ठाकुर का कहना है कि आरोपियों को देखकर ऐसा लगा जैसे वह बस लूटने का प्रयास कर रहे हो। तभी बस में मौजूद यात्री आक्रामक हो गए, जिससे डर के मारे बदमाश वहां से भाग निकले। इसके बाद मैंने डायल हंड्रेड को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बस को मारूताल बाईपास चौराहे पर खड़ा करवाया। हंड्रेड डायल के पुलिसकर्मियों ने कहा कि उनकी शिकायत ले ली गई है।

सुबह नोहटा थाने में पदस्थ एएसआई अलजार सिंह बस यात्रियों के बयान दर्ज करने पहुंचे और अब अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस की कार्रवाई पूरी होने के बाद बस बागेश्वर धाम के लिए रवाना हो गई है।

नोहटा थाना में पदस्थ एएसआई अलजार सिंह मरकाम का कहना है चालक ने थाने में एक आवेदन दिया है, जिसमें अज्ञात तत्वों के द्वारा पथराव करते हुए बस को क्षति पहुंचाई गई। डायल 100 कुछ ही मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंच गई थी। आसपास के क्षेत्र की तलाशी भी की गई है लेकिन कोई वहां पर मिला नहीं है। लूट की घटना के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। फिलहाल घटना की जांच चल रही है।