Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / शाह ने फिर छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती भूपेश सरकार पर साधा निशाना

शाह ने फिर छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती भूपेश सरकार पर साधा निशाना

जांजगीर-चापा 22 फरवरी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की पिछली कांग्रेस सरकार को ‘नाकारा’ करार देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने न तो माओवादी मुद्दे पर अंकुश लगाया और न ही राज्य की जनता को न्याय प्रदान किया और भ्रष्टाचार में लिप्त रही।

     श्री शाह ने आज यहां विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ की धरती से लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी बिगुल फूंका।आगामी लोकसभा चुनाव को देश के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए शाह ने कहा कि यह चुनाव देश के भाग्य का फैसला करेगा, जो एक विकसित राष्ट्र और ‘विश्व गुरु’ बनने की राह पर है।श्री  शाह ने लोगो से 2014 और 2019 के विपरीत, सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

      उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने विष्णु देव साय सरकार को चुनकर राज्य में डबल इंजन सरकार सुनिश्चित की, जो मोदी की सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। शाह ने कहा, ”मैं छत्तीसगढ़ की जनता से वादा करता हूं कि विष्णुदेव साय सरकार मोदी जी की हर गारंटी पूरी करेगी।” श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का दस साल का शासन गरीबों के कल्याण पर केंद्रित है, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 38 लाख सहित 60 करोड़ परिवारों को पहली बार नल-जल योजना के तहत स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया गया है।

     श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो करोड़ लोग आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड योजना से लाभान्वित हो रहे हैं, महिलाओं की सुविधा के लिए पूरे देश में छत्तीसगढ़ में 38 लाख सहित दस करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है, छत्तीसगढ़ में दो करोड़ लोगों को हर महीने 5 किलो चावल मुफ्त मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में 36 लाख माताएं उज्ज्वला योजना का लाभ उठा रही हैं, और छत्तीसगढ़ में दस लाख परिवारों को अब तक पीएमए आवास प्राप्त हुआ है।

      उन्होने कहा कि  देश की अर्थव्यवस्था वर्तमान में विश्व स्तर पर पांचवें स्थान पर है और अगर मोदी फिर से तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाते हैं तो यह तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को वह सम्मान मिल रहा है जिसके वे हकदार हैं। उन्होंने कहा, भारत अंतरिक्ष क्षेत्र में तीसरी बड़ी शक्ति है और चंद्रमा पर उतर चुका है, जो मोदी सरकार के दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा और वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने भी लोगो को संबोधित किया।