Wednesday , May 22 2024
Home / खास ख़बर / वंदे भारत ट्रेन में छोले में पानी या पानी में छोले! पढ़े पूरी खबर

वंदे भारत ट्रेन में छोले में पानी या पानी में छोले! पढ़े पूरी खबर

सोशल मीडिया पर यात्री कपिल की पोस्ट वायरल होने के बाद कई लोगों ने रेलवे के खाने पर सवाल उठाया है। एक व्यक्ति ने लिखा कि खाने में पर्याप्त प्रोटीन है। जबकि कपिल ने तंज में जवाब दिया कि यह एक वयस्क की पानी की दैनिक जरूरत को भी पूरा करता है…

वंदे भारत ट्रेन इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी हुई है। ट्रेन में यात्रियों को परोसे गए छोले की सब्जी पूरे मीडिया पर छाई हुई है। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तस्वीर शेयर करते हुए रेलवे पर तंज कसा है। यात्रियों ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी खाने का फोटो टैग करते हुए लिखा है कि तस्वीर में देखा जा सकता है कि सब्जी बिल्कुल पनियल सी दिखती है। छोले अलग और पानी अलग।

यात्री कपिल ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘इतना हेल्दी खाना मुहैया कराने के लिए धन्यवाद अश्विनी वैष्णव जी। इसमें न तो तेल है और न ही मिर्च मसाला।’ यात्री कपिल के इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इसी पोस्ट पर यूजर्स ने लिखा है कि आज कल हार्ट अटैक के केस ज्यादा हो रहे हैं, ये रेसिपी घर-घर पहुंचानी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी। स्वस्थ भारत के लिए आपका योगदान।

सोशल मीडिया पर यात्री कपिल की पोस्ट वायरल होने के बाद कई लोगों ने रेलवे के खाने पर सवाल उठाया है। एक व्यक्ति ने लिखा कि खाने में पर्याप्त प्रोटीन है। जबकि कपिल ने तंज में जवाब दिया कि यह एक वयस्क की पानी की दैनिक जरूरत को भी पूरा करता है। एक अन्य व्यक्ति ने इसकी तुलना पानीपुरी के पानी में उबले चने से की। कुछ को पहली नजर में ये रसगुल्ले लगे। एक यूजर ने कहा कि सूप में भी इससे ज्यादा स्वाद होता है। एक अन्य यूजर ने मुफ्त में अतिरिक्त पानी मिलने पर एक मजाक किया।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से वंदे भारत ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने को लेकर यात्री सवाल उठा रहे हैं। इससे पहले रानी कमलापति से जबलपुर की यात्रा कर रहे एक यात्री ने खाने में मरा हुआ कॉकरोच होने की बात कही थी। सोशल मीडिया पर डॉ. शुभेंदु केशरी नाम के यात्री ने लिखा था, ‘मैं एक फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा कर रहा था। यात्रा के दौरान मुझे भारतीय रेलवे से मिले खाने के पैकेट में मरा हुआ कॉकरोच मिला। इसे देखकर मैं हैरान रह गया।’

ट्रेनों में खाने की सर्विस देने की जिम्मेदारी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन पर है। इस कंपनी के जरिए रेल यात्रियों को पैक्ड फूड दिया जाता है।