Sunday , April 21 2024
Home / देश-विदेश / किंग चार्ल्स के जन्मदिन से जुड़े समारोह में भाग लेंगी केट

किंग चार्ल्स के जन्मदिन से जुड़े समारोह में भाग लेंगी केट

42 साल की केट मिडलटन की हाल ही में लंदन में पेट की सर्जरी हुई थी। 29 जनवरी को वह अस्पताल से वापस आई थीं। उसके बाद से वह अपने पति और तीन छोटे बच्चों के साथ विंडसर में रह रही हैं।

वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन की इस साल जनवरी में पेट की सर्जरी हुई थी, तब से यही सवाल उठ रहा था कि आखिर वह अपने शाही कर्तव्यों को कबसे शुरू करेंगी। इस बीच, कैथरीन की ब्रिटिश सेना ने इनकी आधिकारिक ड्यूटी की घोषणा करके भ्रम की स्थिति पैदा कर दी।

आठ जून को दिखेंगी केट
दरअसल, सेना के अनुसार केट अपने ससुर किंग चार्ल्स तृतीय के जन्मदिन के अवसर पर आठ जून को लंदन में हॉर्स गार्ड्स परेड के दौरान सैनिकों का निरीक्षण करेंगी। हालांकि, बाद में सेना ने अपनी वेबसाइट से इस पोस्ट को हटा दिया। सेना ने पोस्ट उस वक्त हटा दिया, जब इस बात की पुष्टि प्रिंस विलियम और केट के केंसिंग्टन पैलेस कार्यालय ने नहीं की।

इससे पहले केंसिंग्टन पैलेस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया था कि राजकुमारी के ईस्टर (31 मार्च) के बाद तक सार्वजनिक कर्तव्यों पर लौटने की संभावनाएं बहुत कम हैं। ब्रिटिश सेना का नया बयान ऐसे समय में सामने आया, जब पेट की सर्जरी के बाद केट को पहली बार सार्वजनिक रूप से देखा गया था।

15 जून को राजा भी हो सकते हैं शामिल
सेना की वेबसाइट ने कैंसर का इलाज करा रहे राजा को 15 जून को मुख्य सैन्य परेड में शामिल होने के लिए सूचीबद्ध किया है। बताया जा रहा कि 75 वर्षीय चार्ल्स ने मंगलवार को वित्त मंत्री जेरेमी हंट के साथ एक व्यक्तिगत बैठक की थी। नीले रंग का सूट और हल्की टाई पहने चार्ल्स जेरेमी हंट से हाथ मिलाते हुए नजर आए।

मां के साथ दिखीं
42 साल की केट मिडलटन की हाल ही में लंदन में पेट की सर्जरी हुई थी। 29 जनवरी को वह अस्पताल से वापस आई थीं। उसके बाद से वह अपने पति और तीन छोटे बच्चों के साथ विंडसर में रह रही हैं। केट की हाल ही में एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें उनकी मां कार चला रही थीं और वह चश्मा पहने हुए थीं।