Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / विकास कार्यों में भी पुलिस और सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण भूमिका-रमन

विकास कार्यों में भी पुलिस और सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण भूमिका-रमन

रायपुर 29 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कानून और व्यवस्था के साथ-साथ विकास कार्यों में भी पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

डा.सिंह ने आज यहां भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 2017 बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारियों के प्रतिनिधि मण्डल को सम्बोधित करते हुए कहा कि कानून और व्यवस्था के साथ-साथ विकास कार्यों में भी पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।विशेष रुप से छत्तीसगढ़ जैसे नक्सल प्रभावित राज्य में दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर जैसे जिलों के अंदरुनी इलाकों में पुल-पुलियों, सड़कों और स्कूल भवनों का निर्माण पुलिस और सशस्त्र बलों की सुरक्षा में किया जा रहा है।

उन्होंने युवा पुलिस अधिकारियों से कहा कि जो भी चुनौती मिले उसे स्वीकार कर धैर्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए सफलता अवश्य मिलेगी। कार्य क्षेत्र में हर दिन आपके धैर्य की परीक्षा होगी। डॉ. सिंह ने अधिकारियों को योग और प्राणायाम करने का सुझाव भी देते हुए कहा कि इससे दिन भर काम करने की ऊर्जा बनी रहेगी। ये पुलिस अधिकारी नया रायपुर और बस्तर के दौरे पर भी जाएंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, प्रशिक्षण एवं प्रशासन श्री संजय पिल्ले, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, विशेष सचिव रजत कुमार और पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण एस.आर.पी. कल्लुरी भी उपस्थित थे।