Friday , April 12 2024
Home / खास ख़बर / मौलाना तौकीर रजा को समन तामील नहीं करा सकी पुलिस

मौलाना तौकीर रजा को समन तामील नहीं करा सकी पुलिस

कोर्ट ने मौलाना तौकीर रजा को वर्ष 2010 के बरेली दंगे का मास्टरमाइंड माना है। उनको सूचना देने के लिए समन जारी किया था। लेकिन पुलिस मौलाना को समन तामील नहीं करा सकी है।

बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां को थाना प्रेमनगर पुलिस समन तामील नहीं करा सकी। सोमवार को मौलाना को कोर्ट में पेश होना है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में घर में ताला लगा होने और मौलाना तौकीर के दिल्ली में होने का उल्लेख किया है।

मौलाना तौकीर रजा को वर्ष 2010 के बरेली दंगे का मास्टरमाइंड बताकर कोर्ट ने सोमवार को तलब किया है। कोर्ट ने मौलाना तौकीर को सूचना देने के लिए समन जारी किया था। इसके बाद से प्रेमनगर व कोतवाली पुलिस मौलाना तौकीर के आवास के कई चक्कर लगा चुकी हैं पर वह नहीं मिल सके हैं। रविवार शाम प्रेमनगर पुलिस फिर मौलाना तौकीर के आवास पर पहुंची थी।

इंस्पेक्टर आशुतोष रघुवंशी ने बताया कि मौलाना तौकीर रजा के घर पर कई दिनों से ताला पड़ा है। उनके परिजन भी नहीं मिले। मोबाइल नंबर भी या तो बंद रहता है या फिर कॉल रिसीव नहीं होती। पड़ोसियों के मुताबिक मौलाना लंबे वक्त से दिल्ली में हैं। इस वजह से समन तामील नहीं हो सका है। पुलिस इसकी रिपोर्ट तैयार कर रही है जिसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दिल्ली में हैं मौलाना: मुनीर
आईएमसी (इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल) के मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीशी ने बताया कि मौलाना तौकीर दो महीने से परिवार सहित दिल्ली में हैं। वह दो दिन के लिए उस वक्त शहर आए थे जब यहां गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी। इसके बाद फिर दिल्ली चले गए। ऐसे में उन्हें समन की जानकारी ही नहीं है।

समन घर पर चस्पा भी नहीं कर पाई पुलिस
मौलाना तौकीर रजा का सोमवार को कोर्ट में पेश होना मुश्किल लग रहा है। समन रिसीव न होने से तकनीकी रूप से आईएमसी प्रमुख को तारीख की जानकारी ही नहीं है। पुलिस के मुताबिक इस तरह के समन को घर पर चस्पा भी नहीं किया जा सकता। ऐसे स्थिति में मौलाना की कोर्ट में उपस्थिति मुश्किल ही लग रही है।