Friday , May 3 2024
Home / खास ख़बर / दिल्ली: रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराएगी MCD

दिल्ली: रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराएगी MCD

केजरीवाल ने कहा कि सड़क के किनारे रेहड़ी-पटरी लगाकर काम करना मुश्किल होता है। कभी पुलिस परेशान करती है, कभी कमेटी तो कभी अफसर आकर परेशान करती है। हम चाहते हैं कि उन्हें इन परेशानियों से छुटकारा मिले।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी रेहड़ी-पटरी वालों के लिए अच्छी खबर है। एमसीडी ने फैसला किया है कि हम सभी रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराएंगे। ताकि उन्हें इज्जत की जिंदगी मिले, वे इज्जत के साथ अपना काम कर सकें।

केजरीवाल ने कहा कि सड़क के किनारे रेहड़ी-पटरी लगाकर काम करना मुश्किल होता है। कभी पुलिस परेशान करती है, कभी कमेटी तो कभी अफसर आकर परेशान करती है। हम चाहते हैं कि उन्हें इन परेशानियों से छुटकारा मिले। उन्हें इज्जत की जिंदगी मिले, वे इज्जत के साथ अपना काम कर सकें, अपनी दुकान लगा सकें। हमारी जिम्मेदारी है कि हम रेहड़ी-पटरी वालों को अच्छी व्यवस्था दें। इसके लिए हमने निर्णय लिया है कि जहां-जहां ऐसी दुकानें हैं उनका सर्वे किया जाएगा। जिसमें कितने दुकानदार किस इलाके में हैं, कौन-कौन कहां बैठता है जैसी जानकारी ली जाएगी। जिससे हम उनके लिए उचित व्यवस्था कर सकें।

केजरीवाल ने आगे कहा कि इस सर्वे में कुछ महीने लगेंगे। जिसके बाद रेहड़ी-पटरी वाले अपनी दुकान बिना किसी परेशानी के चला सकेंगे। उनसे कोई रिश्वत नहीं लेगा। ना कोई पुलिसवाला, कमेटी वाला कोई भी परेशान नहीं करेगा। ऐसी व्यवस्था की जाएगी जिससे किसी को भी कोई परेशानी होगी। रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाले सब अपने हैं, इनका ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है, इनके बिना हमारा काम नहीं चल सकता।