Wednesday , April 24 2024
Home / MainSlide / निर्वाचन आयोग ने कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए प्रेक्षक किए नियुक्त

निर्वाचन आयोग ने कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए प्रेक्षक किए नियुक्त

रायपुर 03 अप्रैल।निर्वाचन आयोग द्वारा कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में चुनावों के लिए सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक की नियुक्ति की गई है।

     राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ. एम.टी. रेजु को सामान्य प्रेक्षक, भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एम.राकेश चंद्र कलासागर को पुलिस प्रेक्षक और भारतीय राजस्व सेवा (आयकर) के अधिकारी संदीप मोंडल को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया है।

     इसी प्रकार आयोग ने राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के शशि रंजन को सामान्य प्रेक्षक, भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी योगेन्द्र कुमार को पुलिस प्रेक्षक तथा भारतीय प्रतिरक्षा लेखा सेवा के प्रवीण रंजन को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया है। महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ. समित शर्मा को सामान्य प्रेक्षक एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एम.राकेश चंद्र कलासागर को पुलिस प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

   आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत महासमुंद जिले के लिए भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी मनीष कुमार डबास को तथा धमतरी और गरियाबंद जिले के लिए भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी राम प्रभु उदय आर. को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।