Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / हिंसा हमारी सोच में नहीं, प्रधानमंत्री मोदी का पूरा आदर – भूपेश

हिंसा हमारी सोच में नहीं, प्रधानमंत्री मोदी का पूरा आदर – भूपेश

रायपुर 04 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष डा.चरणदास महंत  के बयान पर भाजपा की प्रतिक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा के लोग छत्तीसगढ़ी लोकोक्ति को ठीक तरह से नहीं समझते,इसलिए वह हायतौबा मचा रहे है।

    श्री बघेल ने आज यहां जारी बयान में कहा कि हिंसा हमारी सोच में नहीं है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूरा आदर है।उन्होंने कहा कि “जो कुछ नेता प्रतिपक्ष डा.महंत ने कहा वह छत्तीसगढ़ी भाषा के मुहावरे में कही गई बात है। लोकोक्तियों से समृद्ध छत्तीसगढ़ी भाषा को जानने समझने वाला और छत्तीसगढ़ी  लोक जीवन से जुड़ा हर व्यक्ति इसे जानता है।उनका आशय घमंड तोड़ने से था।”

    उन्होने कहा इस तथ्य के बावजूद महंत ने विनम्रता से कहा है कि अगर इसका ग़लत अर्थ निकाला गया है तो वे खेद व्यक्त करते हैं। इस खेद प्रकाश के बाद यह विवाद ख़त्म हो जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि  “हम महात्मा गांधी की पार्टी के लोग हैं। हम हिंसा पर न भरोसा करते हैं न हिंसा हमारी सोच का हिस्सा है। हम अहिंसक विचारधारा के लोग हैं।”

     श्री बघेल ने कहा कि जहां तक प्रधानमंत्री मोदी का सवाल है, तो हम उन्हें लोकतांत्रिक ढंग से परास्त करना चाहते हैं। उनका घमंड तोड़ना चाहते हैं। उनके प्रति कोई अनादर हमारे मन में नहीं है। वे स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों।