Friday , May 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: 22 लाख के गांजा के साथ अन्तर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: 22 लाख के गांजा के साथ अन्तर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

निजात अभियान के अंतर्गत अभनपुर पुलिस की कार्रवाई है। 110 किलोग्राम गांजे के साथ अन्तर्राज्यीय आरोपी को चारपहिया वाहन सहित गिरफ्तार किया गया है। 22 लाख रुपये की कीमत का गांजा की बड़ी खेप के साथ 4.5 लाख रुपये के वाहन को भी जब्त किया गया है।

राजधानी रायपुर में एक बार फिर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अन्तर्राज्यीय आरोपी बड़ी मात्रा में छत्तीसगढ़ में गांजा खपा रहा था। मौके पर पुलिस ने 110 किलोग्राम गंजा और चारपहिया वाहन के साथ अन्तर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गांजा की कीमत 22 लाख रुपये और 4.5 लाख रुपये की कीमत के चारपहिया वाहन जब्त किया है।

पूरा मामला रायपुर जिला के अभनपुर थाना क्षेत्र का है, जहां अन्तर्राज्यीय आरोपी बड़ी मात्रा में गांजा खपाने के साजिश में था। लेकिन पुलिस ने उसे धरदबोचा। चार अप्रैल को मुखबिर से थाना अभनपुर पुलिस को सूचना मिली कि अभनपुर धमतरी मार्ग पर एक व्यक्ति अपने चार पहिया वाहन में गांजा की तस्करी करने वाला है। वह ग्राहक की तलाश में हैं।

इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस टीम गठित कर मुखबिर के बताए जगह पर पहुंची। साथ ही चारपहिया वाहन की पहचान की गई। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दबीश देकर आरोपी को पकड़ा गया। पुछताछ में उसने अपना नाम पंचानन 41 साल निवासी मालपाड़ा, ओडिशा का होना बताया। इस दौरान आरोपी के कार का चेकिंग किया गया।

उसके चारपहिया वाहन में भारी मात्रा में गांजा होना पाया। आरोपी के कब्जे से 110 किलो ग्राम मादक पदार्थ गांजा बरामद कर जब्त किया गया है। साथ ही उसके चारपहिया वाहन को भी जब्त किया गया। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए NDPS act के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। मामले में आगे जांच की जा रही है।