Monday , May 27 2024
Home / बाजार / Tata Group की इस कंपनी के शेयर का ‘बढ़ गया पारा’

Tata Group की इस कंपनी के शेयर का ‘बढ़ गया पारा’

आज शेयर बाजार रिकॉर्ड हाई पर कारोबार कर रहा है। बाजार में इस तेजी का असर कई शेयर पर देखने को मिल रहा है। आज टाटा ग्रुप (Tata Group) की कंपनी वोल्टास के शेयर (Voltas Share) में भी तेजी देखने को मिली है। वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। इस मौसम का असर कई शेयरों पर देखने को मिल रहा है। हम बात कर रहे हैं एसी कंपनी वोल्टास के शेयर (Voltas Share) की।

आज सुबह से टाटा ग्रुप (Tata Group) की सहायक कंपनी वोल्टास के शेयर में तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर ने अपर सर्किट को टच किया है। आज कंपनी के शेयर 10 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है।

खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर (Voltas Share Price) 1,325.00 प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। पिछले 5 कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर 13.20 फीसदी चढ़ गए हैं। वोल्टास के स्टॉक 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

शेयर में क्यों आई है तेजी
बता दें कि वोल्टास (Voltas) रूम एयर कंडीशनर, एयर कूलर, एयर प्यूरीफायर, वॉटर डिस्पेंसर, वॉटर कूलर, वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन और वाणिज्यिक एयर कंडीशनिंग उत्पादों की बिक्री करता है। गर्मी के सीजन में एसी की बिक्री में तेजी देखने को मिलती है।

कंपनी ने बताया था कि वित्त वर्ष 2024 में उन्होंने 2 मिलियन एसी यूनिट बेचने के टारगेट को पूरी कर लिया है। यह अभी तक कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े है। भारत में वोल्टास पहली कंपनी है जिसने यह उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2024 में एसी बिक्री में 72 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

एसबीआई के स्टॉक
सोमवार के कारोबारी सत्र में भारतीय स्टेट बैंक के शेयर (SBI Share) में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। आज सुबह कंपनी के शेयर 766.7 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, अभी खबर लिखते वक्त एसबीआई के शेयर (SBI Share Price) 0.34 फीसदी चढ़कर 767.35 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।