Wednesday , May 29 2024
Home / खेल जगत / केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ को बीसीसीआई ने दी कड़ी सजा

केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ को बीसीसीआई ने दी कड़ी सजा

लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच शुक्रवार को खेला गया मुकाबला दोनों टीमों के कप्‍तानों के लिए अच्‍छा नहीं रहा। केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ दोनों को आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। बीसीसीआई ने दोनों कप्‍तानों पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ ने चेन्‍नई को 8 विकेट से मात दी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के कप्‍तानों पर धीमी ओवर गति के लिए भारी जुर्माना लगाया है। बीसीसीआई ने केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ”लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल पर लखनऊ के भारत रत्‍न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 34वें मैच धीमी ओवर गति रखने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।”

बयान में आगे कहा गया, ”इसी प्रकार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ पर लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ धीमी ओवर गति बरकरार रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है।” दोनों ही टीमों का यह पहला अपराध था, तो कप्‍तानों पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

लखनऊ ने जीता मुकाबला
मैच की बात करें तो लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने घर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक ओवर शेष रहते 8 विकेट से पटखनी दी। इकाना स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

ऐसा रहा कप्‍तानों का प्रदर्शन
दोनों टीमों के कप्‍तानों के प्रदर्शन पर नजर डाले, तो यहां विजेता टीम के केएल राहुल ने बाजी मारी। रुतुराज गायकवाड़ 13 गेंदों में एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर आउट हुए। यश ठाकुर की गेंद पर केएल राहुल ने गायकवाड़ का कैच लपका। वहीं, लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने मैच विजयी पारी खेली। राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए।