Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / मोदी और भाजपा की मजदूरो,किसान,गरीबों के विरूद्ध राजनीति – प्रियंका

मोदी और भाजपा की मजदूरो,किसान,गरीबों के विरूद्ध राजनीति – प्रियंका

कोरबा 02 मई।कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी और भाजपा पर  मजदूरो, किसान, गरीबों के विरूद्ध राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता को गहराई से इस बात को समझना चाहिये कि मोदी जी सभी क्षेत्रो में निजीकरण कर रहे है।

     श्रीमती प्रियंका गांधी ने आज चिरमिरी में एक चुनावी सभा में कहा कि बड़े-बड़े खदाने अडानी को दे दी गयी है। कांग्रेस द्वारा कोरबा में बड़े-बड़े थर्मल पावर बनाये गये है। मोदी देश की संपत्ति को बेच रहे है। आज श्रमिको का ठेकेदारी के द्वारा शोषण हो रहा है। कई लोगो की जमीने खदानो के लिये दी गयी और अब उन्हें आज तक मुआवजा नहीं मिला है। संविधान में लोगो की सबसे बड़ी शक्ति यह मिली है कि वह स्वतंत्र रूप से वह अपने नेता चुन सके। भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करती है।

    उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर प्रदेश के लोग रहते है और यहां के लोगो में स्वाभिमान और सम्मान भरा पढ़ा है। छत्तीसगढ़ के पूर्व कांग्रेस सरकार में बहुत तरक्की हुयी है। जब तेजी से छत्तीसगढ़ में विकास होने लगा तो भाजपा को पसंद नहीं आया उनकी राजनीति अलग है आज देश में इस तरह की राजनीति कर रहे है। राजनीतिक दलों के लोगो पर आक्रमण हो रहा है। चिरमिरी में कोयला का खदान सबसे पुराना है। यहां के कोयला के खदान है उसे इंदिरा गांधी ने आगे बढ़ाया है। उन्होंने खदानों का राष्ट्रीयकरण कराया है ताकि वहां के लोगो को रोजगार मिले और लोगो को जीवन में खुशहाली आये।

   श्रीमती गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर न्याय की 5 गारंटी पूरी होगी। देश में पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देखने को मिली है। यह बात मोदी जी कभी नहीं बतायेंगे देश हाल क्या है? देश में 70 करोड़ लोग बेरोजगार है और 30 लाख पद खाली पड़े है। 5 सालों में मोदी ने कोई भी पदों में भर्ती नहीं की। बेरोजगारी बढ़ती चली जा रही है। महंगाई चरम सीमा पर है सभी वस्तुओ का रेट बढ़ गये है। देश में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुयी है। भाजपा के शासनकाल में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है। देश के निर्माण में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। महिला सुरक्षा के मामले में मोदी का कोई ध्यान नहीं है। महिलाओ के प्रति अत्याचार बढ़ गया है। हाथरस मामले में महिला को जला कर मार डाला गया है और मोदी सरकार में महिलाओं की कोई सुनवाई नहीं है।कांग्रेस ने महिलाओं का सम्मान दिया और सभी समाजों को आगे बढ़ाने का काम किया। मोदी ने अपने खरबपति मित्रों को खदाने दे दी। मोदी ने लोगो से रोजगार छीना, जमीन छीनी।

    उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के लिये एमएसपी का कानून बनाया जायेगा। खेती के जितने भी उपकरण है उस पर से जीएसटी हट जायेगा। किसानों का फसल नुकसान होता है तो 30 दिनों के अंदर नुकसान का भुगतान हो जायेगा।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज,पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा कोरबा लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने भी सभा को संबोधित किया।

  सभा में कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने किया।