Thursday , June 13 2024
Home / खेल जगत / IPL 2024: RCB के प्‍लेऑफ में पहुंचने का क्रेजी फैंस ने मनाया जोरदार जश्‍न

IPL 2024: RCB के प्‍लेऑफ में पहुंचने का क्रेजी फैंस ने मनाया जोरदार जश्‍न

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 27 रन से हराकर फैंस का दिन बना दिया। आरसीबी ने 8 साल के बाद प्‍लेऑफ में जगह बनाई और फैंस में इसका उत्‍साह देखते ही बन रहा था। देर रात बेंगलुरु के फैंस ने सड़क पर उतरकर जीत का जश्‍न मनाया। फैंस बसों और कारों की छत पर चढ़ गए और खूब डांस किया।

बता दें कि आरसीबी की प्‍लेऑफ में एंट्री भी किसी चमत्‍कार से कम नहीं रही। पहले आठ मैचों में केवल एक जीत दर्ज करने वाली आरसीबी ने लगातार छह मैच जीते और टॉप-4 में जगह पक्‍की की। फाफ डू प्‍लेसी के नेतृत्‍व वाली आरसीबी को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए एक तय अंतर से सीएसके को मात देने की जरुरत थी। आरसीबी के खिलाड़ी मैच के दिन जोश से लबरेज नजर आए और उन्‍होंने ऐसा करके दिखाया।

आरसीबी ने शेयर किया वीडियो

आरसीबी की जीत के बाद फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जो तेजी से वायरल हो गया। आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल पर जो वीडियो शेयर किया, उसमें दिख रहा है कि स्‍टेडियम से लेकर होटल के रास्‍ते तक सड़क पर फैंस खड़े हैं और अपने स्‍टार्स की एक झलक पाने की उम्‍मीद में दोनों हाथ हिला रहे हैं। फैंस पर आरसीबी की जीत की खुशी देखते ही बन रही है।

आरसीबी ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ”यह रात के 1:30 का दृश्‍य है। यह चीजों को और विशेष बनाता है। हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फैंस है और हमें इस पर गर्व है।”

आरसीबी की लाजवाब जीत

मैच पर गौर करें तो आरसीबी ने बल्‍लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 218/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 191/7 का स्‍कोर बना सकी। यह तीसरा मौका रहा जब 18 मई के दिन आरसीबी ने सीएसके को आईपीएल में मात दी। 18 मई आरसीबी के लिए स्‍पेशल है। आईपीएल में अब तक 18 मई के दिन आरसीबी कभी नहीं हारा है।