Thursday , June 13 2024
Home / खास ख़बर / बरेली: पांच अवैध कॉलोनियों पर हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

बरेली: पांच अवैध कॉलोनियों पर हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

बरेली में कई दिनों से शांत खड़ा बीडीए का बुलडोजर बुधवार को फिर गरजा। झुमका तिराहे के पास अवैध तरीके से बसाई जा रही पांच अवैध कॉलोनियों को बीडीए ने ध्वस्त कर दिया।

बरेली में कई दिनों बाद फिर बीडीए का बुलडोजर गरजा है। झुमका चौराहे के पास दिल्ली पब्लिक स्कूल के पीछे 78 बीघा जमीन पर बन रहीं पांच अवैध कॉलोनियों को बीडीए ने बुधवार को ध्वस्त करा दिया। इस कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में खलबली मच गई। बता दें कि बरेली में अब तक कई अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हो चुकी है।

बीडीए (बरेली विकास प्राधिकरण) के उपाध्यक्ष मानिकंडन ए ने बताया कि बड़ा बाइपास पर कॉलोनाइजर सुरेश गंगवार 10 बीघा जमीन पर, अवनींद्र कुमार आठ बीघा जमीन पर, जयदेव गंगवार 10 बीघा जमीन पर, प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे आशीष अग्रवाल 25 बीघा जमीन पर, बाबू राम गंगवार 25 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण करा रहे था।

प्राधिकरण की स्वीकृति के बिना ही यहां सड़क, नाली, साइट ऑफिस का निर्माण कराकर भूखंडों का चिह्नीकरण किया जा रहा था। बीडीए की टीम ने बुलडोजर चलवाकर इनको ध्वस्त करा दिया। बीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि संपत्ति खरीदते समय मानचित्र स्वीकृत है या नहीं, इसकी जानकारी कर लें। अवैध निर्माण के विरुद्व प्राधिकरण का अभियान चलता रहेगा।

जांच परख कर ही खरीदें प्लॉट
बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कॉलोनाइजर से दस्तावेज जरूर ले लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। अवैध निर्माणों पर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

यहां भी हो चुकी है कार्रवाई

  • चार मार्च को चार अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई थी।
  • 28 फरवरी को बड़ा बाईपास के निकट तीन अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हुई थी।
  • 27 फरवरी को बिथरी चैनपुर व लाल फाटक क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों पर हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई।
  • 16 फरवरी को बीडीए की टीम ने शाहजहांपुर रोड किनारे पांच अवैध कॉलोनियों पर चलाया था बुलडोजर।
  • 15 फरवरी को बदायूं रोड और 14 फरवरी को पीलीभीत रोड किनारे अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया गया था।
  • तीन फरवरी को बदायूं रोड के किनारे अवैध रूप से बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हुई थी।
  • चार जनवरी को महानगर कॉलोनी के निकट अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई थी।