Thursday , June 13 2024
Home / खास ख़बर / सीएम योगी ने 54 दिन में 11 राज्यों में किए 170 चुनावी कार्यक्रम

सीएम योगी ने 54 दिन में 11 राज्यों में किए 170 चुनावी कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बतौर भाजपा स्टार प्रचारक 27 मार्च को मथुरा से शुरुआत की थी। वह कुछ संसदीय क्षेत्रों में एक से अधिक बार पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर भाजपा के स्टार प्रचारक 54 दिन में 11 राज्यों में चुनाव प्रचार कर चुके हैं। उन्होंने 170 चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उन्होंने 137 जनसभा, 15 प्रबुद्ध सम्मेलन और 12 रोड शो किए हैं। इसके अलावा काशी में नारी वंदन-कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में भी हिस्सा लिया। उन्होंने लोकसभा संचालन समिति की दो बैठकें भी की।

गौरतलब है कि छठे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को भी सीएम दो राज्यों में पहुंचे। वहीं, जिन 11 राज्यों में उन्होंने चुनाव प्रचार किया। उनमें महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। वहीं, योगी ने यूपी में छठे चरण की सभी 14 सीटों पर प्रचार किया है।

बता दें, योगी ने 27 मार्च को मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन कर चुनावी कार्यक्रम का आगाज किया था। इसके बाद से वे निरंतर चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं। सातवें चरण में 13 लोकसभा सीटों पर पहली जून को वोट पड़ेगा। इससे पहले छठे चरण तक योगी यूपी की शेष 67 सीटों पर एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार चुनाव प्रचार में पहुंचे। वह सातवें चरण की गोरखपुर, वाराणसी आदि संसदीय क्षेत्रों में भी विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं।