Monday , July 15 2024
Home / बाजार / पेटीएम का जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट हुआ बंद

पेटीएम का जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट हुआ बंद

पेटीएम (Paytm) इंश्योरेंस सेक्टर में कदम रखने वाली थी लेकिन अब कंपनी ऐसा नहीं करेगी। कंपनी ने भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) को रिजस्ट्रेशन विड्रॉल एप्लीकेशन दिया था। इरडा ने विड्रॉल रजिस्ट्रेशन एप्लीकेशन एक्सेप्ट कर लिया है। अब पेटीएम बाकी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रोडक्ट पर ध्यान देगी। आइए इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

यूपीआई पेमेंट वाली फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) को लेकर अब नया अपडेट सामने आया है। दरअसल, कुछ समय पहले खबर आई थी कि पेटीएम ब्रांड की मालिक फिनटेक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस अपना कदम इंश्योरेंस सेक्टर में रखेगी। लेकिन, अब ऐसा नहीं है।

अब पेटीएम बाकी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रोडक्ट पर ध्यान देगी। कंपनी ने इसके लिए भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) को रिजस्ट्रेशन विड्रॉल एप्लीकेशन दिया था।

इरडा ने यह एप्लीकेशन एक्सेप्ट कर लिया। पेटीएम ने जनरल इंश्योरेंस कंपनी के रूप में पंजीकरण से अपना आवेदन वापस लेने के लिए भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण से संपर्क किया था।

पीजीआईएल द्वारा हमें आगे सूचित किया गया है कि उपरोक्त आवेदन को वापस लेने के उसके अनुरोध को इरडा ने 12 जून, 2024 के पत्र के माध्यम से स्वीकार कर लिया है।

पेटीएम ने अपने बयान में कहा
जैसा कि हमारे पिछले संचार में उल्लेख किया गया है, यह कदम हमारी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (पीआईबीएल) के माध्यम से स्वास्थ्य, जीवन, मोटर, दुकान और गैजेट्स सेगमेंट में बीमा वितरण को दोगुना करने की दिशा में हमारे फोकस के अनुरूप है।

इसके आगे कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य हमारे साझेदारों के साथ छोटे टिकट वाले सामान्य बीमा प्रस्तावों पर ध्यान केंद्रित करके और व्यापक दर्शकों तक बीमा पहुंच बढ़ाने के लिए पेटीएम के वितरण की ताकत का लाभ उठाकर उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए छोटे टिकट बीमा उत्पादों पर नवाचार करना है।