Tuesday , July 16 2024
Home / बाजार / स्टॉक मार्केट में एंट्री के लिए तैयार स्टेनली लाइफस्टाइल्स

स्टॉक मार्केट में एंट्री के लिए तैयार स्टेनली लाइफस्टाइल्स

शेयर मार्केट में एंट्री लेने से पहले कंपनी निवेशकों के लिए आईपीओ खोलती है। पहले निवेशक आईपीओ खरीदते हैं और बाद में शेयर अलॉट होते हैं। अगले हफ्ते शेयर मार्केट (Share Market) में लक्जरी फर्नीचर ब्रांड स्टेनली लाइफस्टाइल्स (Stanley Lifestyles) का आईपीओ खुलेगा। आइए इस रिपोर्ट में स्टेनली लाइफस्टाइल्स आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

शेयर मार्केट में कंपनियों की लिस्टिंग का सिलसिला अभी भी जारी है। अगर आप भी स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो यह खबर आपके लिए है।

अगले हफ्ते शेयर मार्केट में लक्जरी फर्नीचर ब्रांड स्टेनली लाइफस्टाइल्स (Stanley Lifestyles) का आईपीओ खुलने वाला है। कंपनी ने बताया कि वह शेयर-बिक्री के माध्यम से 537 करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग बना रही है। कंपनी का आईपीओ 21 जून 2024 को खुलेगा।

Stanley Lifestyles आईपीओ के बारे में

  • कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 351 रुपये से 369 रुपये प्रति शेयर है।
  • कंपनी का आईपीओ 21 से 25 जून तक खुलेगा।
  • इस आईपीओ में कंपनी 200 करोड़ रुपये की फ्रेश इक्विटी जारी करेगी।
  • आईपीओ में 337 करोड़ रुपये के 91.33 लाख इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए है।
  • इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड हैं।

कंपनी फंड का इस्तेमाल कहां करेगी?
कंपनी ने बताया कि फ्रेश इश्यू से 90.13 करोड़ रुपये का इस्तेमाल नए स्टोर खोलने के लिए किया जाएगा। इसमें से 39.99 करोड़ रुपये एंकर स्टोर खोलने के लिए और 10.04 करोड़ रुपये मौजूदा स्टोर के नवीनीकरण के लिए किया जाएगा।

इसके अलावा कंपनी और उसकी सहायक कंपनी स्टेनली ओईएम सोफा लिमिटेड नई मशीन और उपकरणों की खरीद और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल करेगी। कंपनी 8.18 करोड़ रुपये कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए करेगी।

किसके लिए कितना आरक्षित है IPO
कंपनी ने इश्यू का आधा हिस्सा क्यूआईबी के लिए आरक्षित किया है। रिटेल निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत और गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 15 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व है। इसके अलावा निवेशक कम से कम 40 इक्विटी शेयर्स या उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

Stanley Lifestyles की परफॉर्मेंस
Stanley Lifestyles एक लक्जरी फर्नीचर ब्रांड है। यह कंपनी बेंगलुरु में स्थित है। कंपनी पर-प्रीमियम, लक्जरी और अल्ट्रा-लक्जरी सहित विभिन्न मूल्य कैटेगरी में काम करने वाली कुछ भारतीय कंपनियों में से एक है। वर्तमान में कंपनी बेंगलुरु में दो विनिर्माण सुविधाएं संचालित करती है।

अगर कंपनी के परफॉर्मेंस की बात करें तो FY23 में कंपनी का रेवेन्यू 419 करोड़ रुपये था। कंपनी का नेट प्रॉफिट भी 34.98 करोड़ रुपये था।