Monday , July 15 2024
Home / देश-विदेश / भाजपा ने चार राज्यों में की चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति

भाजपा ने चार राज्यों में की चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी अब विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है। इसी साल के आखिरी में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव है। इनमें महाराष्ट्र और हरियाणा भी शामिल हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शिवराज सिंह चौहान को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है। भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र के प्रभारी होंगे। धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी अब विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है। इसी साल के आखिरी में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव है। इससे पहले भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है।

धर्मेंद प्रधान बने हरियाणा के प्रभारी
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हरियाणा के प्रभारी होंगे। बिप्लब कुमार देब को सह-प्रभारी बनाया गया है।

झारखंड विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के कंधों पर होगी। उन्हें यहां का प्रभारी बनाया गया है। हेमंत बिस्वा सरमा सह-प्रभारी होंगे। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को जम्मू-कश्मीर का प्रभारी नियुक्त किया गया है।