Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / स्वीकृत निर्माण कार्यों को करें तत्काल प्रारंभ – मूणत

स्वीकृत निर्माण कार्यों को करें तत्काल प्रारंभ – मूणत

रायपुर 08सितम्बर।लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने अधिकारियों को विभाग के अंतर्गत अब तक स्वीकृत सभी कार्यों को तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए है।

श्री मूणत ने आज यहां नवीन विश्राम भवन में विभागीय काम-काज की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि स्वीकृत कार्यों की निविदा प्रक्रिया में अनावश्यक विलम्ब न हो, इसका विशेष ध्यान रखें।

श्री मूणत ने बैठक में संभागवार लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत दस करोड़ रूपए की अधिक लागत से निर्माणाधीन कार्यों की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने रायपुर शहर के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों में से प्रगति के अंतिम चरण में चल रहे सभी कार्यो को सितम्बर के अंत तक हर हालत में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि रायपुर शहर में अटल विकास यात्रा के आगामी 5 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान इन सभी कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। इनमें रायपुर शहर के अंतर्गत निर्माणाधीन फाफाडीह-तेलीबांधा-नया रायपुर मार्ग एक्सप्रेस-वे के देवेन्द्रनगर से तेलीबांधा भाग वाले मार्ग का भी लोकार्पण होगा।

श्री मूणत ने इसके अलावा रायपुर शहर के अंतर्गत वर्तमान में निर्माणाधीन 37 करोड़ रूपए की लागत के आमानाका रेलवे ओव्हर ब्रिज, 21 करोड़ रूपए की लागत के गोंदवारा रेलवे अण्डरब्रिज, 61 करोड़ रूपए की लागत के शंकरनगर रेलवे ओव्हरब्रिज तथा 70 करोड़ रूपए की लागत के गोंदवारा रेलवे ओव्हर ब्रिज के कार्यों को भी तीव्र गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान श्री मूणत ने प्रदेश में तीन मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में भी विशेष गति लाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इनमें राजनांदगांव में 372 करोड़ रूपए की लागत से निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय भवन को 30 सितम्बर तक हर हालत में पूर्ण करने निर्देशित किया। इसी तरह रायगढ़ में 283 करोड़ रूपए की लागत से निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण में भी विशेष गति लाने के लिए निर्देश दिए।