Sunday , July 7 2024
Home / MainSlide / हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री

रांची 03 जुलाई।श्री हेमंत सोरेन झारखंड के फिर मुख्यमंत्री बनेंगे।श्री चंपई सोरेन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही हेमंत सोरेन के फिर मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है।

      झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) कांग्रेस एवं गठबंधन में शामिल दलों के विधायक दल की आज हुई बैठक में श्री सोरेन को फिर विधायक दल का नेता चुन लिया गया।इसके बाद मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा उन्हे सौंप दिया।इसके बाद गठबंधन के नेताओं ने श्री हेमंत सोरेन के साथ राज्यपाल से मिलकर श्री सोरेन को नेता चुने जाने और समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा।

    राज्यपाल ने फिलहाल अभी श्री सोरेन को सरकार के गठन का निमंत्रण नही दिया है लेकिन स्पष्ट बहुमत होने के कारण उनके पास ज्यादा विकल्प नही है।माना जा रहा हैं कि एक दो दिन में श्री सोरेन को फिर मुख्यमंत्री के पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

   श्री सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के अधिकारियों ने लगभग पांच माह पूर्व एक कथित जमीन घोटाले में गिरफ्तार कर लिया था।लगभग पांच माह श्री सोरेन पिछले सप्ताह झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत पर रिहा हुए है।उच्च न्यायालय ने श्री सोरेन के खिलाफ सुबूत को लेकर जांच एजेन्सी के खिलाफ काफी प्रतिकूल टिप्पणी भी की है।