Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हरियाणा में नाम वापसी के बाद प्रचार में आई तेजी

हरियाणा में नाम वापसी के बाद प्रचार में आई तेजी

चंडीगढ़ 18 सितम्बर।हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन वापसी की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही प्रचार में तेजी आ गयी है।

   हरियाणा विधानसभा चुनाव में कुल 1031 उम्‍मीदवार मैदान में हैं। सोमवार को नामांकन वाप‍सी का अंतिम दिन था।सौ से अधिक महिला उम्‍मीदवार और 462 निर्दलीय उम्‍मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। राज्‍य में एक ही चरण में 05 अक्टूबर को मतदान होगा।

  विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेता रैलियां और बैठक कर रहे हैं। भारतीय जनता पाटी के वरिष्‍ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने कल भिवानी और फरीदाबाद में चुनावी रैलियां की। भिवानी की जनसभा में उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण के खिलाफ है। फरीदाबाद की रैली में उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज के हित में काम करती है जबकि कांग्रेस केवल परिवार हित में लगी है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहते हुए भ्रष्‍टाचार और अव्‍यवस्‍था बढ़ी जबकि भारतीय जनता पार्टी ने इन पर अंकुश लगाया।

    इस बीच मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आज नई दिल्ली में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया।इसमें सत्ता में आने पर महिलाओं को प्रति माह दो हजार रूपए और बुजुर्गों को छह हजार रूपए देने समेत कई आकर्षक घोषणाएं की है।