Sunday , September 22 2024
Home / खास ख़बर / आज जौनपुर जाएंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 28 वें दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग

आज जौनपुर जाएंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 28 वें दीक्षांत समारोह में लेंगी भाग

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 22 सितंबर यानी रविवार को जौनपुर दौरे पर रहेंगी। यहां पर वह वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 28 वें दीक्षांत समारोह भाग हिस्सा लेंगी। दरअसल, वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 22 सितंबर को 28 वें दीक्षांत समारोह का आयोजन धूमधाम से किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। राज्यपाल इस समारोह में हिस्सा लेने जाएंगी। वह सुबह 10:30 बजे से 1:30 बजे तक यहां पर रहेंगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी राज्यपाल
बता दें कि इस दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के गोद लिए हुए पांच गांवों के छात्रों की प्रतिभा को सम्मानित किया जाएगा। 16 होनहार छात्रों का चयन किया गया है, जिन्हें समारोह में विशेष रूप से पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह के मुख्य अतिथि स्वीडन के आईएएएम (IAAM) निदेशक डॉ. आशुतोष तिवारी होंगे, जबकि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। राज्यपाल 98 मेधावी छात्रों को मेडल और 508 छात्रों को डिग्रियां प्रदान करेंगी। उनके आगमन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। हालांकि, शहर में रूट डायवर्जन लागू नहीं किया जाएगा। राज्यपाल का काफिला जौनपुर-शाहगंज राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरते समय थोड़े समय के लिए ट्रैफिक रोका जाएगा।

96 छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा गोल्ड मेडल
कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने शनिवार को कहा कि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति एवं प्रदेश की राज्यपाल करेंगी। समारोह के के मुख्य अतिथि इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड मैटेरियल्स, आईएएएम,स्वीडन के निदेशक डॉ. आशुतोष तिवारी होंगे। डॉ तिवारी एक प्रतिष्ठित वैज्ञानिक हैं। समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय एवं उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी होंगे। कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने कहा कि दीक्षांत समारोह में सर्वोच्च स्थान पाने वाले 96 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल दिया जाएगा, इसके साथ ही 508 छात्र-छात्राओं को उपाधियां प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केदो में आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले जासोपुर आंगनवाड़ी केंद्र को भी राज्यपाल द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।