Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / सबकी सहभागिता से होगा पिछड़े तबकों का विकास-डहरिया

सबकी सहभागिता से होगा पिछड़े तबकों का विकास-डहरिया

रायपुर 06 जनवरी।छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया ने कहा कि समाज में पिछड़े तबके के लोगों को भी मुख्यधारा में लाने के लिए हम सबको प्रयास करने की जरूरत है।

डॉ.डहरिया आज यहां न्यू राजेन्द्र नगर स्थित सांस्कृति भवन परिसर में आयोजित प्रदेश के सतनामी समाज के मंत्रियों और विधायकों के सम्मानसमारोह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम समारोह का आयोजन गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी द्वारा किया गया। इस अवसर पर सतनामी समाज के नवनिर्वाचित विधायकों को समाज के लोगों ने शॉल और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। सम्मान समारोह में नगरीय प्रशासन मंत्री एवं आरंग विधायक डॉ. शिव कुमार डहरिया, नवागढ़ विधायक गुरू दयाल बंजारे,पामगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगडे़,भिलाईगढ़ के विधायक श्री चन्द्रदेव राय,डोगरगढ़ विधायक भुवनेश्वर बघेल, पूर्व विधायक श्रीमती पदमा मनहर सहित समाज के साधु, संतों और मंहतों को सम्मानित किया गया।

उन्होने कहा कि बाबा गुरू घासीदास ने तत्कालीन समय में समाज में जो कुरीतिंया फैली थी उसे दूर करने का मार्ग बताया। राज्य सरकार उनकेदिखाएं गए रास्तों पर चलकर छत्तीसगढ को़ विकास की अग्रणी सीढ़ी पर पहुंचने की दिशा में काम कर रही है।उन्हांने कहा कि समाज के सभी वर्गो,समुदायों का समानता के साथ सम्मान दिलाने तत्पर है।

डॉ. डहरिया ने कहा कि समाज द्वारा मंत्रियों और विधायकों का सम्मन हर्ष का विषय है लेकिन यह तभी सार्थक होगा,जब सभी लोग समाज और राज्य के विकास में सहभागी बनेंगे। उन्हांने समाज के आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक विकास में हर संभवमदद का भरोसा दिलाया।