Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से मंदी का आया दौर –कांग्रेस

मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से मंदी का आया दौर –कांग्रेस

रायपुर 03 सितम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया हैं कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों से देश आर्थिक मंदी के भयावह दौर से गुजर रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों, अदूरदर्शिता कुशासन का खामियाजा देश को भुगतना पड़ रहा है। देश के नागरिक इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक मंदी के दंश को झेलने को मजबूर है। उद्योग, व्यवसाय सब चौपट हो गये है। निजी क्षेत्रों में रोज कर्मचारियों की छटनी हो रही है, बड़े, छोटे और लघु उद्योग सभी बंदी के कगार पर है। देश में उद्योगों की मेन्यूफेक्चरिंग ग्रोथ 12 प्रतिशत से घट कर 0.6 प्रतिशत के भयावह स्तर पर पहुंच गयी है।

उन्होने कहा कि रिजर्व बैंक के रिजर्व रकम को मोदी सरकार ने बिना किसी योजना के निकाल कर देश को और बदहाली की ओर पहुंचाने की कवायद कर रही है। मोदी सरकार आत्ममुग्धता में जी रही है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। सेन्टर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकॉनामी सी.एम.आईई. के अनुसार भारत में बेरोजगारी दर पिछले 27 महीनों के रिकार्ड स्तर 7.38 फीसदी पहुंच गयी है, वहीं नेशनल सैंपल सर्वे के अनुसार साल 2018 में देश की बेरोजगारी दर 6.1 फीसदी थी जो बीते 45 सालों में सर्वाधिक थी।