Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भारत और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का जल्द निकाल लेंगे समाधान- ट्रम्प

भारत और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का जल्द निकाल लेंगे समाधान- ट्रम्प

न्यूयार्क 25 सितम्बर।अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर कहा है कि उन्‍हें  आशा है कि भारत और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का जल्द समाधान निकाल लेंगे।

श्री ट्रम्प ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका देश भारत के साथ आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही व्यापारिक समझौता करेगा।पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को साफ और दो टूक शब्दों में संदेश दे दिया है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की इस स्‍वीकारोक्ति पर कि उनकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अलकायदा आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया, श्री ट्रम्प ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इससे निपट लेंगे। अमरीकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की तुलना रॉक स्टार एल्विस प्रिस्ले से की और कहा कि मोदी कट्टर इस्लामी आतंकवाद की समस्या को हल करने में सक्षम हैं।

श्री मोदी और श्री ट्रम्प की मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद पर भारत का दृष्टिकोण सामने रखा, जबकि अमरीकी राष्ट्रपति ने भारतीय परिप्रेक्ष्य और भारत के सामने आतंकवाद की चुनौती को समझा है। उन्होंने कहा कि भारत ने अमरीका को बताया कि किस तरह पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवादियों को सहायता और समर्थन देकर भारत के लिए संकट पैदा कर रहा है।