Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / भारत-अमरीका व्यापार वार्ता में सही दिशा में बढ़ रहे हैं आगे- ट्रम्प

भारत-अमरीका व्यापार वार्ता में सही दिशा में बढ़ रहे हैं आगे- ट्रम्प

न्यूयार्क 25 सितम्बर।अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और अमरीका दोनों देश व्यापार वार्ता में सही तरीके से आगे बढ़ रहे हैं।

श्री ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापारिक मतभेदों को दूर करने और दोतरफा वाणिज्य को आगे ले जाने के लिए व्यापारिक पैकेज पर बातचीत चल रही है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि..मुझे खुशी है कि जब ह्यूस्टन में था तो हमारे पेट्रोनेट ने वहां पर 2.5 बिलियन डॉलर के इन्वेस्टमेंट के साथ एनर्जी सेक्टर में इन्वेस्टमेंट का एमओयू किया है और उसका परिणाम यह होगा कि आने वाले कुछ दशक में, करीब 60 बिलियन डॉलर का ट्रेड और करीब 50 हजार लोगों के लिए जॉब, जो अपने आप में एक बहुत बड़ा इनिशिएटिव, भारत ने लिया है..।

यह किसी भारतीय कंपनी का अमरीका में सबसे बड़ा निवेश है। शनिवार को अमरीका की तेल व्यापार की शीर्ष कंपनियों के साथ श्री मोदी की बैठक के बाद यह अनुबंध हुआ है।

दोनों नेताओं की बैठक के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि व्यापार समझौते को लेकर किसी समय-सीमा पर चर्चा नहीं हुई, लेकिन भारत को आशा है कि इस समझौते की सहमति या समझौता ही जल्द संपन्न कर लिया जाएगा।