Sunday , September 22 2024
Home / MainSlide / जोगी ने प्रदेश में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की

जोगी ने प्रदेश में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की

रायपुर 16 जून।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित अजीत जोगी ने राज्य सरकार से प्रदेश में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की है।

श्री जोगी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस पार्टी ने दवा किया था कि राज्य में 60,000 सरकारी शिक्षकों के पद खाली है, लेकिन राज्य सरकार ने मार्च 2019 में सिर्फ 14,580 पदों की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया जिसमें व्यख्याता शिक्षक, सहायक शिक्षक, शिक्षक, प्रयोगशाला शिक्षक, अंग्रेज़ी माध्यम शिक्षक, अंग्रेज़ी कला शिक्षक, व्यायाम शिक्षक जैसे पदों के लिए आवेदन मंगवाए गए। जोगी ने कहा कि विज्ञापन जारी हुए लगभग डेढ़ साल हो गए हैं लेकिन आज तक एक भी छत्तीसगढ़ी शिक्षित बरोजगार युवा को पदस्थापना नही मिली है। यहाँ तक कि परीक्षा के बाद दस्तावेज सत्यापन के बाद की प्रक्रिया जैसे पात्र-अपात्र लिस्ट और दावा-आपत्ति तिथि भी जारी नही हुई है। कोरोना त्रासदी की वजह से आयी आर्थिक मंदी के समय में शिक्षक भर्ती में शामिल सारे युवा बेरोजगारों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ रहा है।

श्री जोगी ने पूछा कि शिक्षक भर्ती में हो रहे विलंब से हर छत्तीसगढ़िया बरोजगार युवा हताश-परेशान है और इच्छा -मृत्यु की मांग कर रहा, ऐसे में किसी भी युवा ने कुछ अनुचित कदम उठा लिया तो उसका जिम्मेदारी कौन लेगा? आज भी पूरा प्रदेश स्व. योगेश साहू को भूला नही है जिन्होंने पूर्ववती सरकार के समय बरोजगारी से त्रस्त होकर मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह कर लिया था।

श्री जोगी ने सवाल किया कि जब राज्य सरकार दावा कर रही है कि सरकार के कुशल प्रबंधन ने कोरोना महामारी से आयी मन्दी में छत्तीसगढ़ को आर्थिक संकट से बचा लिया है तो फिर क्यों वित्त विभाग शिक्षक भर्ती के लिए पहले से ही आवंटित बजट को पास करने की अनुमति नही दे रहा ?