Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण रिकवरी की स्थिति कई राज्यों से बेहतर- भूपेश

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण रिकवरी की स्थिति कई राज्यों से बेहतर- भूपेश

रायपुर 30 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण रिकवरी की स्थिति कई राज्यों से बेहतर बताते हुए कहा कि जल्द ही राज्य में सैंपलों की जांच दोगुनी की जायेंगी।

श्री बघेल ने आज आकाशवाणी के राज्य स्थिति केन्द्रों एवं क्षेत्रीय समाचार चैनलों से लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोनो संक्रमण अन्य राज्यों के मुकाबले नियंत्रण में जरूर है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में क्रमशः बढ़ोत्तरी हो रही है। यह सब अनलॉक के दौरान सावधानी और बचाव के उपाय नहीं अपनाने के कारण हुआ है। छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर है और मृत्यु दर काफी कम है।

उन्होने कहा कि हम देश के अनेक राज्यों से बेहतर कर रहे है। आपके सहयोग से कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में और बेहतर करेंगे। फिलहाल राज्य में रोजाना पांच हजार से अधिक सैंपलों की जांच हो रही है। शीघ्र ही इसे बढ़ाकर दस हजार तक करने का लक्ष्य हैउन्होने बताया कि  राज्य के आठ क्षेत्रीय और 22 जिला स्तरीय अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है।सभी कोविड अस्पतालों में मास्क, पीपीई किट, ट्रिपल लेयर मास्क, वीटीएम और जरूरी दवाईयों के पर्याप्त संख्या में इंतजाम सुनिश्चित किए गए हैं।

श्री बघेल ने कुछ स्थानों पर लोगो के सैम्पल लेने जा रहे स्वास्थ्य कर्मियों के दल का विरोध करने और उन्हें जाँच करने से रोकने के मामलों पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा आपसे निवेदन है कि आप स्थिति की गंभीरता को समझे। ये सब आपके और आपके परिवार के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए है। हमें स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करना है।