Thursday , May 2 2024
Home / MainSlide / उत्तर प्रदेश में पिछले तीन सप्ताह से कोविड के मरीजों में कमी आई

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन सप्ताह से कोविड के मरीजों में कमी आई

लखनऊ 09 अक्टूबर।उत्‍तर प्रदेश में पिछले तीन सप्‍ताह से कोविड के मरीजों में कमी आई है। केवल 22 दिनों में सक्रिय मरीजों की कुल संख्‍या में 27 हजार से अधिक की कमी देखी गई है। दूसरी तरफ राज्‍य में कोविड संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने वालों की दर में लगातार सुधार हो रहा है। अब यह लगभग 89 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

महज 22 दिनों के भीतर कोविड के मरीजों की संख्‍या में लगभग 27 हजार की कमी आने पर संतोष जाहिर करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं। लखनऊ, कानपुर शहर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के आदेश देते हुए श्री योगी ने कहा कि इन जिलों में इलाज की सुविधाएं और बेहतर की जानी चाहिए।

आज एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान श्री योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन जिलों में कोविड के संक्रमण के बाद ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत कम है वहां के जिला अधिकारियों और मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क बनाते हुए इसे बेहतर करने का प्रयास किया जाए। कल प्रदेश में 3249 नए कोविड मरीजों की पहचान हुई है जबकि 4424 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।