Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों का प्रचार अभियान तेज

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों का प्रचार अभियान तेज

शिमला 06 नवम्बर।हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर-शोर से चल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक गृह मंत्री अमित शाह ने आज कांगड़ा और ऊना जिले में कहा कि कांग्रेस ने 10 वर्ष के शासन काल में कई बड़े घोटाले किए और अब यह राज्य के लोगों को झूठी गारंटी दे रही हैं। श्री शाह ने राज्य के विकास के लिए भाजपा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से बताया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्र के केलोंग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर वर्ष 2014 में किए गए वादें पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक लाख लोगों को रोज़गार दिया जाएगा और पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी।

सामान्‍य मुद्दों के बावजूद दोनों राजनीतिक दलों ने अपने घोषणा पत्र के माध्‍यम से लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के लिए अलग-अलग विचारधाराओं को अपनाया है। भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस दृष्‍टिहीन दिशाएं और नेतृत्‍वहीन पार्टी है और कांग्रेस का घोषणा पत्र इसकी पुष्‍ट‍ि करता है। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी. नड्डा ने शिमला में कहा कि भाजपा ने अपने मेनि‍फेस्‍टो में सभी पहलुओं का ध्‍यान में रखकर वायदा करती है। इसलिए जनता इनके मेनि‍फेस्‍टो पर विश्‍वास करती है। वहीं कांग्रेस पार्टी को खुद ही अपने मेनि‍फेस्‍टो पर विश्‍वास नहीं है। इसलिए इनके मेनि‍फेस्‍टो पर विजन नजर आता है और न वजन।

वहीं कांग्रेस ने भाजपा के संकल्‍प पत्र पर तीखा प्रहार किया है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्‍ला ने कहा कि भाजपा ने कर्मचारियों के लिए ओपीएस का जिक्र तक नहीं किया। जबकि कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में लागू किया है। उन्‍होंने कहा कि ज्‍यादातर घोषणा ऐसी है जो कांग्रेस पार्टी ने देने की घोषणा की है। जबकि भाजपा ने उसे नकल किया है।