Saturday , September 21 2024
Home / MainSlide / नये साल में शुरू होगा छत्तीसगढ़ पुलिस का समाधान सिस्टम

नये साल में शुरू होगा छत्तीसगढ़ पुलिस का समाधान सिस्टम

रायपुर 30 दिसम्बर।नये वर्ष पर छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा ‘‘समाधान’’ (पब्लिक ग्रेवियेन्स रिड्रेसल सिस्टम) प्रारम्भ किया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक  डीएम अवस्थी ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ऐसी शिकायतें जिन पर पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है, उन्हें पीड़ित सीधे छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाईट में दर्ज करा सकेंगे। पीड़ित जिन्होंने पुलिसकर्मियों के विरूद्ध शिकायत की है लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई है उन्हें भी वेबसाईट के माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

उन्होने बताया कि शिकायतों के शीघ्र निराकरण हेतु पुलिस मुख्यालय में समाधान सेल का गठन किया गया है।उनके द्वारा भी समय-समय पर गंभीर एवं संवेदनशील शिकायतों पर सीधे शिकायतकर्ता से समस्या के संबंध में जानकारी ली जायेगी।

श्री अवस्थी के अऩुसार नागरिक अपनी शिकायतें छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाईट..सीजीपुलिस डाट जीओवी डाट इन..के माध्यम से ‘‘समाधान’’ लिंक पर क्लिक करके दर्ज करा सकेंगे। लिंक पर क्लिक करते ही शिकायतकर्ता को अपना नाम, पता, मोबाईल नम्बर, थाने में दर्ज अपराध क्रमांक एवं शिकायत लिखनी होगी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय में मौजूद ‘‘समाधान’’ सेल द्वारा तत्काल संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षक को शिकायत भेज दी जायेगी।