Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / उइके,बघेल एवं महंत ने गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर किया नमन

उइके,बघेल एवं महंत ने गांधी जी को उनकी पुण्यतिथि पर किया नमन

रायपुर 29 जनवरी।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने उनका नमन किया हैं।

राज्यपाल सुश्री उइके ने  गांधी जी की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर जारी संदेश में उन्हें नमन करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने मातृभूमि की सेवा के लिए सर्वस्व अर्पित कर दिया। उनके आदर्श एवं विचार देश सहित पूरी दुनिया के लिए आज भी प्रासंगिक हैं। हमें उनके आदर्शों को अपने व्यवहार एवं आचरण में उतारने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आजादी के लिए महात्मा गांधी के अतुल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि गांधी जी ने पूरी दुनिया को दिखाया कि सत्य और अहिंसा के मार्ग पर डटे रहकर किस तरह बड़ा लक्ष्य हासिल किया जाता है।उन्होने कहा कि बापू ने भारतीय समाज की बुनियाद को समझा और अंतिम व्यक्ति तक चिंता की।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि  महात्मा गांधी के पूर्व भी शांति और अहिंसा के बारे में लोग जानते थे, परंतु उन्होंने जिस प्रकार सत्याग्रह, शांति व अहिंसा के रास्तों पर चलते हुए अंग्रेजों को भारत छोड़ने पर मजबूर कर दिया, उसका कोई दूसरा उदाहरण विश्व इतिहास में देखने को नहीं मिलता।विश्व पटल पर महात्मा गांधी सिर्फ एक नाम नहीं अपितु शांति और अहिंसा का प्रतीक हैं।