Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भूपेश ने पतराटोली में कई विकास कार्यों की दी सौगात

भूपेश ने पतराटोली में कई विकास कार्यों की दी सौगात

पतराटाली(जशपुर) 25 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के पतराटोली में कई विकास कार्यों की सौगात क्षेत्र को दी।

श्री बघेल ने दुलदुला ब्लॉक के 29 स्थानों पर देवगुड़ियों के जीर्णोद्वार के लिये 76 लाख रूपये की स्वीकृति दी। इसके साथ ही उन्होंने विकासखण्ड दुलदला के हाथी प्रभावित क्षेत्र में सोलर हाई मास्क लाईट लगाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने दुलदुला में बस स्टैंड, गर्ल्स और बॉयज हॉस्टल की घोषणा भी की। इसके साथ ही आम जनता की मांग पर कहा कि यहां 11 वी 12वी की हायर सेकंडरी हिंदी मीडियम कक्षाएँ संचालित होगी। उन्होंने वनों में फलदार और छायादार पेड़ों का रोपण करने के निर्देश दिए। केन्डपानी से पतियापाली तक सड़क एवं पुल निर्माण और देवाडोल से शारदा धाम तक सड़क एवं पुलिया बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अंचल में 51 किमी की सड़क 70 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी।

श्री बघेल ग्राम पतराटोली में उप स्वास्थ्य केन्द्र, ग्राम कइकछार (चांपाटोली पंचायत) में 33/11 केवी के बिजली सब स्टेशन, दुलदुला एवं करडेगा में विद्युत विभाग के जेई (जूनियर इंजीनियर) कार्यालय की स्थापना करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ग्राम पतराटोली में गोंडवाना भवन का और दुलदुला में अधिवक्ताओं हेतु बार-रूम का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने दुलदुला से सिरींमकेला मार्ग में पुलिया निर्माण और डोभ से डांडपानी पहुँच मार्ग पर बांधनाला में पुलिया का निर्माण और सीमड़ा से बिछीटांगर पहुँच मार्ग में पुलिया निर्माण की भी स्वीकृति दी।