Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / बस्तर संभाग के अधिकारियों को दिया गया मतगणना का प्रशिक्षण

बस्तर संभाग के अधिकारियों को दिया गया मतगणना का प्रशिक्षण

जगदलपुर/रायपुर 30 नवम्बर।विधानसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त बस्तर संभाग के विभिन्न जिलों के रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी सहित मास्टर ट्रेनरों को मतगणना का प्रशिक्षण दिया गया।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री समीर बिश्नोई, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री यू.एस. अग्रवाल, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, श्री मनीष मिश्रा, मास्टर ट्रेनर श्री पुलक भट्टाचार्य ने मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देशों के संबंध में विस्तार से बताया।

मतगणना के लिए सभी विधानसभा निर्वाचन के लिए 14-14 टेबलों की व्यवस्था रहेगी। प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि सभी प्रत्याशियों को मतगणना स्थल और मतगणना के समय की सूचना पूर्व में ही अनिवार्य तौर पर दिया जाना आवश्यक है। कक्ष का उल्लेख भी सूचना पत्र में अवश्य करना होगा। मतगणना के दौरान कमरे में पर्याप्त रोशनी की उपलब्धता के साथ ही विकल्प के तौर पर जनरेटर की व्यव्स्था करने को कहा गया, जिससे मतगणना कार्य बिना किसी बाधा के सतत रुप से पूर्ण हो सके। इसके साथ ही वहां पर्याप्त मात्रा में पेयजल, चिकित्सा व्यवस्था एवं फायर ब्रिगेड जैसी सुविधाएं भी रखने को कहा गया, जिससे किसी भी आपात स्थिति में बचाव किया जा सके।

प्रशिक्षण के दौरान बस्तर कलेक्टर डा.अय्याज तम्बोली, दंतेवाड़ा कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, सुकमा कलेक्टर श्री जयप्रकाश मौर्य, कोंडागांव कलेक्टर श्री नीलकंठ टीकाम, नारायणपुर कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा सहित बस्तर संभाग के जिलों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर उपस्थित थे।