Thursday , September 19 2024
Home / MainSlide / राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर

राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर

जयपुर/हैदराबाद 03 दिसम्बर।राजस्‍थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है।दोनो राज्यों में सात दिसम्‍बर को होने वाले मतदान के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस सहित विभिन्‍न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता अपने-अपने उम्‍मीदवारों के समर्थन में प्रचार में जुटे हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राजस्‍थान के जोधपुर में चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाने का विश्‍वविद्यालय बन गया है और राहुल गांधी में झूठ बोलने की बहुत क्षमता है। श्री मोदी ने हिन्‍दुत्‍व पर उनके ज्ञान पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की।श्री मोदी ने कहा कि राजस्‍थान में हर पांच साल बाद सत्‍ता बदलने की परम्‍परा को देखते हुए विपक्ष यह सोचता है कि इस बार वह, सरकार बनायेगा, लेकिन आगामी चुनाव में राज्‍य में यह परम्‍परा भी गलत साबित हो जायेगी।

उन्होने कहा कि..एक बार कांग्रेस, एक बार बीजेपी, एक बार कांग्रेस एक बार बीजेपी और इसके लिए बोले इस बार हमारी बारी, इसके लिए हमें कुछ करने की जरूरत ही नहीं है। ये दिल्‍ली के मीडिया के दिमाग में ऐसा झूठ भर दिया है जब मैं उनको याद कराता हूं इसी धरती ने भैरो सिंह शेखावत जी को दो-दो बार सरकार बनाने का मौका दिया औेर इस बार भी राजस्‍थान की धरती ये कांग्रेस के झूठ को किसी भी हालत में राजस्‍थान स्‍वीकार करने वाला नहीं है..।

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज मेवाड़ और हाड़ोती क्षेत्रों में चुनाव-प्रचार किया। चित्‍तौड़गढ़ की जनसभा में उन्‍होंने कहा कि लोगों के समर्थन से भाजपा राज्‍य में फिर से सरकार बनाएगी। केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, स्‍मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्‍यमंत्री वसुन्‍धरा राजे, उत्‍तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी  राज्‍य में प्रचार कर रहे हैं।

कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्‍थान कांग्रेस अध्‍यक्ष सचिन पायलट सहित अन्‍य प्रमुख नेताओं ने भी पार्टी के उम्‍मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया।बहुजन समाज पार्टी, राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और निर्दलीय उम्‍मीदवारों ने भी विभिन्‍न स्‍थानों पर चुनावी सभाएं की।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के गडवल में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। टीआरएस पर  आश्‍वासनों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई में प्रजा कुटमी सत्‍ता में आने के बाद उन सभी आश्‍वासनों को पूरा करेगी।उन्होने कहा कि..पानी पर धोखा, रोजगार पर धोखा और आपके पैसे पर धोखा के.सी.आर.जी ने किया।यहां पर पल्‍लामूर रंगा रेड्डी प्रोजेक्‍ट का दस हजार करोड़ रुपए का प्रोजेक्‍ट था। दस हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्‍ट को के.सी.आर. जी ने 60 हजार करोड़ का री-डिजाइन किया और हजारों करोड़ रुपए  उनके कॉन्‍ट्रैक्‍टर मित्रों को उनके परिवार को मिला..।