Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही पांचवें दिन भी स्थगित रही

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही पांचवें दिन भी स्थगित रही

नई दिल्ली 17 दिसम्बर।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही राफेल विमान सौदे सहित विभिन्‍न मुद्दों पर आज पांचवें दिन भी स्‍थगित रही।

लोकसभा की कार्यवाही भोजनावकाश से पहले बार-बार स्‍थगित किये जाने के बाद दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी गई। भोजनावकाश के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई कांग्रेस सदस्य राफेल विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति(जेपीसी) के गठन की मांग करते हुए फिर सदन के बीचों-बीच पहुंच गए।

दूसरी ओर, सत्‍ताधारी भाजपा सदस्यों ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे पर देश को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की।लोकसभा ने विपक्षी दलों द्वारा संशोधन की मांग रद्द करते हुए किन्‍नर अधिकार संरक्षण विधेयक पारित कर दिया।

शोर-शराबे के बीच कानून और न्‍याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सदन में मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम पेश किया।शोर-शराबा जारी रहने पर लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्‍थगित कर दी।राज्‍यसभा की कार्यवाही भी राफेल लड़ाकू विमान सौदे और कावेरी मुद्दों को लेकर स्‍थगित रही। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्‍यों द्वारा विरोध और शोर-शराबे के बीच सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित कर दी।