Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / अनुसूचित जाति,जनजाति विधायको को मंत्री नही बनाकर कांग्रेस ने की उपेक्षा- जोगी

अनुसूचित जाति,जनजाति विधायको को मंत्री नही बनाकर कांग्रेस ने की उपेक्षा- जोगी

रायपुर 19 दिसम्बर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने कांग्रेस पर अनुसूचित जाति,जनजाति विधायको को मंत्री नही बनाकर उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाया है।

श्री जोगी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विधायक बड़ी संख्या में कांग्रेस के जीते है तो क्या इन समाज के किसी विधायक को भी मुख्यमंत्री के शपथग्रहण के दिन इन वर्गों मंत्रियों के साथ मंत्रिपद की शपथ नहीं दिलवाई जानी थी? साथ ही अति  पिछड़ा वर्ग में पहली बार कोई विधायक निषाद समाज से निर्वाचित हुआ है, यादव और मरार भी हैं को भी कोई प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह समेत राष्ट्रीय राजनीति के अनेकों दिग्गजों की मौजूदगी में अनुसूचित जाति, आदिवासी और अति पिछड़ा वर्ग के विधायक को मंत्री के रूप में शपथ लेते हुए ये समाज गौरवान्वित होते।ऐसा नही करके कांग्रेस पार्टी ने यह दिखा दिया है कि उनकी नज़रों में इन समाजों को दोहरा-दर्जे के नागरिक है।

श्री जोगी ने सवाल किया कि जब मंत्रियों के नाम कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिल्ली में तय किये गए थे तो क्या इन समाजों को प्रतिनिधित्व दिए जाने वाली इतनी महत्वपूर्ण बात आलाकमान के संज्ञान में नहीं आयी थी ? जो ग़लतियाँ भाजपा ने करी थी,उसी को कांग्रेस दोहरा रही है।