Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / जेम पोर्टल की जगह सीएसआईडीसी से शासकीय विभागों में होगी सामग्री खरीदी- भूपेश

जेम पोर्टल की जगह सीएसआईडीसी से शासकीय विभागों में होगी सामग्री खरीदी- भूपेश

बिलासपुर 12 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में जेम ई-पोर्टल की जगह छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआईडीसी) के माध्यम से शासकीय विभागों में सामग्री खरीदी की जायेगी।

श्री बघेल ने 19वें राष्ट्रीय उद्योग एवं व्यापार मेले का उद्घाटन करते हुए आज यह घोषणा की और कहा कि इसके लिए अगली केबिनेट में प्रस्ताव लाया जायेगा।उन्होंने कहा कि जेम (गवर्मेंट ई-पोर्टल) के माध्यम से भंडार क्रय करने से राज्य के औद्योगिक और व्यापारिक हितों और रोजगार को नुकसान हो रहा है। इसलिये पूर्ववत् सीएसआईडीसी के माध्यम से खरीदी करने का फैसला लिया जायेगा।

उन्होने कहा कि नई उद्योग नीति 19 के लिए उद्योगपति अपने सुझाव दें।उनके सुझाव के अनुसार ही नई नीति बनाई जायेगी।उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की उद्योग नीति में जो अच्छी बातें हैं, उन्हें प्रदेश की उद्योग नीति में शामिल किया जायेगा।उन्होंने कहा कि कोयला और लोहे के अतिरिक्त कृषि व सब्जी आधारित तथा प्रदूषण रहित उद्योगों को प्राथमिकता देंगे।

उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने इस मौके पर कहा कि नौजवानों को रोजगार की जरूरत है। सरकार उन्हें छोटे-छोटे उद्योग स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और जो भी सुविधाएं और मांग उनकी ओर से आएगी उनको पूरा करने का प्रयास किया जायेगा।