Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / बिलासपुर में सीवरेज परियोजना पूर्ण करने का निर्णय

बिलासपुर में सीवरेज परियोजना पूर्ण करने का निर्णय

रायपुर, 01 मार्च।छत्तीसगढ़ सरकार ने सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए बिलासपुर सीवरेज परियोजना पूर्ण करने का निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज यहां विधानसभा स्थित समिति कक्ष में बिलासपुर सीवरेज परियोजना और निगम क्षेत्र अंतर्गत समस्याओं के निराकरण के संबंध में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए सीवरेज परियोजना पूर्ण करने का निर्णय लिया गया है।

श्री बघेल ने कार्यों के दैनंदिन पर्यवेक्षण हेतु विशेष अमला गठित कर कार्य कराने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि चूंकि यह परियोजना पूर्णतः की ओर है,इस कारण आम जनता और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से राय लेकर परियोजना पूर्ण की जाए।श्री बघेल ने कहा कि परियोजना पूर्ण करने के साथ आम लोगों को स्थायी और अच्छी सुविधा दिलाना हमारा उद्देश्य है।

नगरीय विकास मंत्री डा.शिव डहरिया ने ने बैठक में कहा कि बिलासपुर की सीवरेज परियोजना प्रदेश में पहला भूमिगत सीवरेज परियोजना है।यह कार्य लगभग पूर्ण होने वाला है। उन्होने जिन क्षेत्रों में सीवरेज परियोजना का कार्य पूर्ण हो गया हो, वहां हाईड्रोलिक टेस्टिंग कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।इसके अतिरिक्त इस परियोजना के गुणवत्तापूर्ण निर्माण के लिए परियोजना से जुड़े विशेषज्ञों की सलाह पर बल दिया।योजना पूर्ण होने में विलम्ब ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

लोरमी विधायक श्री धरमजीत सिंह, बिलासपुर विधायक श्री शैलेष पाण्डेय, तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि सिंह, बेलतरा विधायक श्री रजनिश सिंह, नगर पालिक निगम बिलासपुर के महापौर श्री किशोर राय ने परियोजना पूर्ण करने के संबंध में अपने-अपने सुझाव दिए।