Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / विपक्षी दल सेना का मनोबल गिराने का कर रहे हैं प्रयास- मोदी

विपक्षी दल सेना का मनोबल गिराने का कर रहे हैं प्रयास- मोदी

पटना 03 मार्च।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने विपक्षी दलों पर सेना का मनोबल क्‍यों गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ऐसे बयान दे रहे हैं जिनसे दुश्‍मन फायदा उठा रहा है।

श्री मोदी ने आज यहां लोकसभा चुनावों के लिए राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए)का प्रचार शुरू करते हुए बालाकोट में हाल के हवाई हमले के प्रमाण  की कांग्रेस की मांग पर सवाल उठाते हुए कहा कि  विपक्षी दल और उसके सहयोगी सेना का मनोबल क्‍यों गिरा रहे हैं और ऐसे बयान क्‍यों दे रहे हैं जिनसे दुश्‍मन फायदा उठा रहा है।उन्होने कहा कि देश की आवाज को हमारी सेना के हौंसलों को बुलंद करने की बजाय पाकिस्‍तान में टीवी पर उनकी बातें, उनकी तस्‍वीरें दिखा-दिखाकर पाकिस्‍तान में तालियां बज रही है।

श्री मोदी ने कहा कि केन्‍द्र और बिहार सरकार राज्‍य के विकास के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होने कहा कि सड़क मार्ग, रेलवे और उड्डयन क्षेत्र सहित सभी विभाग काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए यह सुनिश्चित करना चाहती है कि बिहार में सभी तबकों को बेहतरीन सुविधायें सुगम-सुलभ हों।उन्होने कहा कि जिस राज्‍य में इतनी प्रतिभा हो, जहां के नौजवानों में इतना सामर्थ्‍य हो, जो देश की ब्‍यूरोक्रेसी से लेकर राजनीति तक अपना सकारात्‍मक प्रभाव दिखा रहा हो, उस बिहार को एक भवर से निकालने का काम और यहां की एनडीए की पूरी टीम ने एक अदभुत काम किया है।

उन्होने दावा किया कि बिहार में एनडीए और केन्‍द्र में भी एनडीए होने की वजह से आज यहां विकास की रफ्तार को नई तेजी मिली है।उन्होने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने भ्रष्‍टाचार और बिचोलियों की संस्‍कृति समाप्‍त की है जो दशकों से देश में सामान्‍य बात हो गई थी।उन्होने कहा कि चारे के नाम पर क्‍या-क्‍या हुआ है। ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं।। अब बिचौलियों से मुक्‍त सीधे बैंक खाते में पैसा जमा करने वाली ये प्रभावी योजना एनडीए सरकार ने आपके इस चौकीदार ने शुरू की है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास के बारे में प्रधानमंत्री के उद्देश्‍य की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि जनता दल युनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के कल्‍याण के लिए फिर से गठजोड़ किया।जो बिहार की प्रगति के लिए हम लोगों का फिर से एलाइंस हुआ या बिहार के हित में हुआ, बिहार के विकास के सिलसिले में केन्‍द्र सरकार का व्‍यापक सहयोग प्राप्‍त हो रहा है, इसके लिए हम आपको धन्‍यवाद देते है और राज्‍य सरकार ने अपनी तरफ से काम जो करना प्रारंभ किया है बिहार में। हम लोगों की प्रतिबद्धता है न्‍याय के साथ विकास के प्रति और न्‍याय के साथ विकास का मतलब है समाज के हर तबके का विकास और हर इलाके का विकास।

लोक जनशक्ति पार्टी अध्‍यक्ष और केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केन्‍द्र में स्थिरता और कल्‍याण केन्द्रित  छवि वाली सरकार के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की।उन्होनो मोदी की ,राहना करते हुए कहा कि आज हमें इस बात का खुशी है, जो काम 70 साल में नहीं हो सका। आपने पांच साल में करके दिखा दिया। एक परिवार को रहने के लिए घर चाहिए, छत चाहिए और अभी तक जो है डेढ़ करोड़ घर गरीब को दिया जा चुका। आज जो है 98 परसेन्‍ट घर में शौचालय की व्‍यवस्‍था हो चुकी है।